ईरान: पूर्व राष्ट्रपति अहमदीनेजाद की हत्या की साजिश नाकाम

ईरान: पूर्व राष्ट्रपति अहमदीनेजाद की हत्या की साजिश नाकाम

प्रेषित समय :09:06:58 AM / Thu, Jul 25th, 2024
Reporter : reporternamegoeshere
Whatsapp Channel

तेहरान. ईरान के पूर्व राष्ट्रपति महमूद अहमदीनेजाद पिछले हफ्ते एक हत्या की कोशिश से बाल-बाल बच गए, जब उनकी गाड़ी में तोड़फोड़ की गई. यह जानकारी ईरान इंटरनेशनल के सूत्रों ने दी. जिसके मुताबिक उनकी गाड़ी में फिल्मी स्टाइल में गड़बड़ी की गई थी. जिससे वह रास्ते में हादसे का शिकार हो जाए. एक नियमित प्रक्रिया के बाद उनके मुख्य सुरक्षा अधिकारी ने अहमदीनेजाद के मुख्य वाहन, टोयोटा लैंड क्रूजर का निरीक्षण किया और अभी भी खराब चल रहे एयर कंडीशनर के बारे में शिकायत की. उन्होंने अहमदीनेजाद से दूसरी कार का उपयोग करने का अनुरोध किया. जिससे उनकी जान बच गई.

ईरान इंटरनेशनल के सूत्रों के अनुसार, करज-काज़्विन राजमार्ग पर लगभग एक चौथाई रास्ते पर अहमदीनेजाद के सहयोगियों और अंगरक्षकों को ले जा रही टोयोटा लैंड क्रूजर के चालक ने अचानक स्टीयरिंग और ब्रेक दोनों पर नियंत्रण खो दिया. अनियंत्रित टोयोटा अहमदीनेजाद के काफ़िले में शामिल एक अन्य वाहन से टकराई. एक यात्री को चोटें आईं और उसे अस्पताल ले जाया गया. सौभाग्य से, चोटें मामूली थीं और व्यक्ति को इलाज के बाद छुट्टी दे दी गई.

यात्रा से दो दिन पहले अहमदीनेजाद की सुरक्षा टीम ने उनके मुख्य वाहन, टोयोटा लैंड क्रूजर को एयर कंडीशनर में खराबी के कारण मरम्मत के लिए राष्ट्रपति संस्थान के भीतर संबंधित यूनिट में जमा कर दिया था. ईरान इंटरनेशनल के सूत्रों के अनुसार राष्ट्रपति संस्थान को सौंपे जाने के बाद अहमदीनेजाद की टोयोटा लैंड क्रूजर को ‘विशेष सुरक्षा एजेंटों’ द्वारा जब्त कर लिया गया और सामान्य मरम्मत की दुकान के बजाय एक अज्ञात स्थान पर ले जाया गया. सूत्रों ने ईरान इंटरनेशनल को बताया कि अहमदीनेजाद की सुरक्षा टीम को लौटाए जाने से पहले वाहन में तोड़फोड़ की गई थी, जिसमें यह झूठा दावा किया गया था कि एयर कंडीशनर की मरम्मत कर दी गई है.