डेडपूल एंड वुल्‍वरीन: रयान की कॉमेडी और ह्यू जैकमैन का जबरदस्त एक्शन

डेडपूल एंड वुल्‍वरीन: रयान की कॉमेडी और ह्यू जैकमैन का जबरदस्त एक्शन

प्रेषित समय :12:08:06 PM / Sat, Jul 27th, 2024
Reporter : reporternamegoeshere
Whatsapp Channel

डायरेक्टर : शॉन लेवी
संगीत : रोब सिमोंसेन
कलाकार : रयान रेनॉल्ड्स, ह्यू जैकमैन, एम्मा कोरिन, मोरेना बैकारिन, रॉब डेलाने और अन्य
शैली : सुपरहीरो एक्शन

मार्वल सिनेमैटिक यूनिवर्स के फैन्स को फिल्म ‘डेडपूल और वुल्वरिन’ काफी पसंद आने वाली है. इस बार मेकर्स सबका दिल जीतने वाले हैं. एक तरफ लाल सूट में वेड विल्सन यानी डेडपूल (रयान रेनॉल्ड्स) और दूसरी तरफ पीले सूट में वुल्वरिन (ह्यू जैकमैन) को देखना काफी दिलचस्प होगा. स्क्रीन पर रयान और ह्यू की जोड़ी भी आपको काफी पसंद आने वाली है. रयान की कॉमेडी और ह्यू जैकमैन के जबरदस्त एक्शन के बीच आप एक मिनट के लिए भी अपनी सीट छोड़ना पसंद नहीं करेंगे. ये फिल्म मैंने जितना सोचा था उससे भी ज्यादा अच्छी निकली. मार्वल स्टूडियोज की ये एक और शानदार पेशकश है.

कहानी- फिल्म की शुरुआत होती है वेड विल्सन (डेडपूल) की एंट्री के साथ. वेड का मानना है कि एक्स-मैन वुल्वरीन मरा नहीं है, बल्कि वो जिंदा है. बता दें, फिल्म ‘लोगन’ में वुल्वरीन को दफना दिया गया था. वेड को एवेंजर्स और एक्स-मैन टीम से रिजेक्ट किया जा चुका है और उनकी गर्लफ्रेंड भी उससे अलग हो चुकी है. ऐसे में वह हर हाल में वुल्वरीन को ढूंढ़ना चाहता है. फिलहाल वह एक आम आदमी की जिंदगी जी रहा है, लेकिन इसी बीच वेड विल्सन को टाइम वेरिएंस अथॉरिटी के एजेंट मिस्टर पैराडॉक्स (मैथ्यू मैकफैडेन) पृथ्वी-616 की शाश्वत समयरेखा में शामिल होने का ऑफर देता है.

वेड को पैराडॉक्‍स बताता है कि लोगन की मौत के बाद समयरेखा बिगड़ गई है, जिसकी वजह से उसकी (डेडपूल) दुनिया खत्म होने वाली है. यह सुनते ही डेडपुल मल्टीवर्स में लोगन का वैरिएंट ढूंढ़ने निकल पड़ता है. लोगन के कई अजीबोगरीब वैरिंएट्स से टकराने के बाद आखिरकार वह एक लोगन (ह्यू जैकमैन) को अपने साथ टीवीए में ले आता है. पैराडॉक्स इन दोनों को ऐसी रेगिस्तानी धरती में भेज देता है, जिसका नाम ‘शून्य लोक’ होता है और जहां से कोई वापस लौटकर नहीं आता है.

‘शून्य लोक’ में डेडपूल और वुल्वरीन की भिडंत खूंखार कसांड्रा नोवा एम्मा कोरिन से होती है. अब सवाल .ह उठता है कि क्या डेडपूल और वुल्वरीन ‘शून्य लोक’ से वापस लौटकर आ पाएंगे? क्या दोनों की जोड़ी अपनी दुनिया को बचा पाएगी? इन सवालों के जवाब के लिए आपको सिनेमाघर जाकर पूरी फिल्म देखनी होगी.  वैसे आप यह फिल्म देख सकते हैं. इसमें पैसे या समय की कोई बर्बादी नहीं होगी क्योंकि यह पूरी तरह से पैसा वसूल फिल्म है. फिल्म में अभिनय की बात की जाए तो रयान रेनॉल्ड्स अपने कॉमिक किरदार से आपको पूरी फिल्म में हंसाते नजर आएंगे, लेकिन एक्शन के साथ भी वह आपके दिलों में बस जाएंगे. वहीं ह्यू जैकमैन की एक्टिंग में आपको गुस्सा-जोश और जज्बा दिखाई देगा. उनके धमाकेदार एक्शन के आप दीवाने हो जाएंगे.