राजस्थान के मकराना में दुखद हादसा, घर से खेलने निकले 4 बच्चे तालाब में डूबे, गहरे दलदल में फंसे शव मिले

राजस्थान के मकराना में दुखद हादसा, घर से खेलने निकले 4 बच्चे तालाब में डूबे, गहरे दलदल में फंसे शव मिले

प्रेषित समय :16:00:43 PM / Mon, Jul 29th, 2024
Reporter : reporternamegoeshere
Whatsapp Channel

मकराना. घर से बाहर खेलने गए चार बच्चों की गांव के तालाब में डूबने से मौत हो गई. सभी नहाने के लिए तालाब में उतरे थे. किसी को भी तैरना नहीं आता था. तलाश कर रहे परिजनों और ग्रामीणों की सूचना पर पुलिस-प्रशासन ने तालाब में सर्च ऑपरेशन चलाया. इसके बाद चारों बच्चों के शव तालाब में गहरे दलदल में फंसे हुए मिले. मामला डीडवाना-कुचामन जिले के केराप गांव का है. घटना रविवार शाम 5 बजे हुई.

खुनखुना एसएचओ देवीलाल ने बताया कि केराप गांव के भूपेश (13) पुत्र काशीराम लोहार, साहिल खान (14) पुत्र संजय खान, शिवराज(14) पुत्र गिरधारी लोहार, विशाल ढाका (14) पुत्र बलदेव राम जाट रविवार शाम 4.30 बजे के करीब एक साथ घर से बाहर खेलने के लिए निकले थे.

चारों बच्चे देर शाम तक घर नहीं लौटे तो परिजनों को चिंता हुई. आसपास बच्चों की तलाश की गई. जानकारी मिली की बच्चे तालाब किनारे खेलने गए थे. इस पर रात को तालाब किनारे पहुंचे तो वहां चारों बच्चों के चप्पलें तालाब के किनारे पड़ी मिलीं. बच्चे कहीं नजर नहीं आए.

दो बच्चों के शव ग्रामीणों ने निकाले

एसएचओ देवीलाल ने बताया-रात करीब 9.20 बजे ग्रामीणों ने हादसे की सूचना दी थी. इस पर पुलिस जाप्ते के साथ मौके पर पहुंचे. दो बच्चों के शवों को ग्रामीणों ने खुद के स्तर पर दलदल से निकाल लिए थे. एएसपी हिमांशु भी मौके पर पहुंचे. सूचना पर कलेक्टर बालमुकुंद असावा ने एसडीआरएफ की टीम के साथ तहसीलदार और एएसपी हिमांशु शर्मा को रात 10 बजे मौके पर भेजा.

एसडीआरएफ ने 4 घंटे चलाया रेस्क्यू ऑपरेशन

चार घंटे के सर्च के बाद एसडीआरएफ ने रात करीब 2 बजे दो अन्य बच्चों के शवों को भी तालाब से बाहर निकाल लिए गए. जिन्हें डीडवाना के राजकीय बांगड़ जिला अस्पताल लाया गया. शवों का पोस्टमॉर्टम करवाकर परिजनों को सौंप दिए गए हैं. मामले की जांच की जा रही है. एक साथ चार बच्चों की मौत से गांव में गमगीन माहौल है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

राजस्थान : जल जीवन मिशन घोटाले में ED की बड़ी कार्रवाई, पूर्व मंत्री का करीबी गिरफ्तार

विकास का सांप कर रहा पीछा, बचने के लिए 500 किमी दूर राजस्थान के इस मंदिर में पूरे परिवार ने ली शरण

राजस्थान के भरतपुर-दौसा में भारी बारिश से हा-हा कार

भीषण बाढ़ से असम में 56 की मौत, एमपी-राजस्थान सहित 17 राज्यों में भारी बारिश का अलर्ट

राजस्थान के किसानों की बल्ले-बल्ले, 65 लाख खातों में सरकार ने डाले 650 करोड़ रुपए