हिमाचल प्रदेश में प्रकृति का कहर जारी, लाहौल-स्पीति में फिर फटा बादल, बाढ़ जैसे हालात

हिमाचल प्रदेश में प्रकृति का कहर जारी, लाहौल-स्पीति में फिर फटा बादल, बाढ़ जैसे हालात

प्रेषित समय :12:25:35 PM / Tue, Aug 6th, 2024
Reporter : reporternamegoeshere
Whatsapp Channel

नई दिल्ली. हिमाचल प्रदेश में प्रकृति का कहर जारी है. लाहौल-स्पीति में एक बार फिर बादल फटने की घटना सामने आई है. भारी बारिश से डांग और शिचिलिंग गांव में बाढ़ जैसे हालात पैदा हो गए हैं. आम जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है. बादल फटने से लोगों के सामने कई सारी समस्या खड़ी हो गई हैं. रोजमर्रा की चीजों के लिए लोगों को संघर्ष करना पड़ रहा है। बादल फटने की वजह से कई सारी सड़कें बाधित हो गई हैं. राहगीर घंटों जाम में फंसे हुए नजर आ रहे हैं.

जानकारी के मुताबिक, लौह-स्पीति में एनएच-505 पर माने डांग और शिचिलिंग की पहाड़ियों में बादल फट गया. इसकी वजह से यहां बहने वाले नालों में पानी का बहाव तेज हो गया और अचानक बाढ़ आई. मौसम के ऐसे रौद्र रूप से नदी-नाले उफान पर हैं. घर, खेत और दुकान सभी जगह पानी का सैलाब है। स्पीति के सगनम गांव में जगह-जगह चट्टानें बिखरी हुई नजर आ रही हैं। आसपास का पूरा इलाका मलबे से ढका हुआ दिखाई दे रहा है..

बता दें कि हिमाचल में बादल फटने से अब तक 10 से ज्यादा लोग अपनी जान गंवा चुके हैं। वहीं करीब 50 से ज्यादा लोग अब तक लापता हैं. लोगों की खोज जारी है। ड्रोन कैमरे की मदद से लापता लोगों की तलाश की जा रही है.