बांग्लादेश में जो हो रहा है, वह भारत में भी हो सकता है: सलमान खुर्शीद

बांग्लादेश में जो हो रहा है, वह भारत में भी हो सकता है: सलमान खुर्शीद

प्रेषित समय :11:49:56 AM / Wed, Aug 7th, 2024
Reporter : reporternamegoeshere
Whatsapp Channel

नई दिल्ली. बांग्लादेश में हिंसक प्रदर्शन के बाद राजनीतिक संकट बरकरार है. हालांकि, सेना ने मोहम्मद यूनुस को अंतरिम सरकार का प्रमुख बनाकर चीजें ठीक करने की कोशिश की है. बावजूद इसके बांग्लादेश में हिंसा और आगजनी की घटनाएं नहीं रुक रही हैं. हत्या और हमलों का सिलसिला जारी है. इस बीच कांग्रेस नेता सलमान खुर्शीद ने मंगलवार को एक अजीब तुलना कर दी. उन्होंने कहा कि बांग्लादेश में जो हो रहा है, वो हमारे देश में भी हो सकता है, भले ही ऊपर से सबकुछ सामान्य दिख रहा हो. सलमान खुर्शीद पूर्व केंद्रीय मंत्री मुजीबुर रहमान की किताब ‘शिकवा-ए-हिंद: द पॉलिटिकल फ्यूचर ऑफ इंडियन मुस्लिम’ के विमोचन पर बोल रहे थे.

कांग्रेस नेता सलमान खुर्शीद ने ने कहा, ‘कश्मीर में सबकुछ सामान्य लग सकता है. यहां भी सबकुछ सामान्य लग सकता है. हम जीत का जश्न मना रहे होंगे, हालांकि कुछ लोग मानते हैं कि 2024 की जीत या सफलता बहुत मामूली थी. शायद अभी बहुत कुछ करने की जरूरत है.’ खुर्शीद ने कहा, ‘सच्चाई ये है कि सतह के नीचे कुछ और ही चल रहा है.’

सलमान खुर्शीद ने कहा, ‘बांग्लादेश में जो हो रहा है, वो यहां भी हो सकता है… हमारे देश में फैलाव होने से हालात उस तरह नहीं बिगड़ते जैसे बांग्लादेश में बिगड़े हैं. बता दें कि जुलाई के मध्य से बांग्लादेश हिंसक सरकार विरोधी प्रदर्शनों की चपेट में है. जिसके बाद शेख हसीना को इस्तीफा देने और देश छोड़कर भागने के लिए मजबूर होना पड़ा.