राजस्थान: लूणी नदी बहा ले गई 3 दोस्तों को, 24 घंटों में करीब 12 लोगों की मौत

राजस्थान: लूणी नदी बहा ले गई 3 दोस्तों को, 24 घंटों में करीब 12 लोगों की मौत

प्रेषित समय :11:29:39 AM / Sat, Aug 10th, 2024
Reporter : reporternamegoeshere
Whatsapp Channel

जयपुर. राजस्थान में लूणी नदी में बह जाने से तीन दोस्तों की मौत हो गई. वहीं भरतपुर में भारी बारिश के कारण एक मकान ढह गया. इससे उसके मलबे के नीचे दबने से मां-बेटी की दर्दनाक मौत हो गई. वहीं अलवर में एनीकट और ब्यावर में तालाब में डूबने से दो बच्चों की मौत हो गई. भारी से अतिभारी भारी बारिश के कारण नदी नालों में लोग बह रहे हैं. इससे मौतों का आंकड़ा लगातार बढ़ता जा रहा है. बीते 24 घंटों के दौरान करीब दर्जन लोगों की नदी नालों में डूबने से मौत हो गई.

जानकारी के अनुसार पश्चिमी राजस्थान के जोधपुर, बाड़मेर और बालोतरा इलाके में लूणी नदी में आए बेशुमार पानी में शुक्रवार को तीन युवक बह गए. इससे तीनों की मौत हो गई. तीनों दोस्त शुक्रवार को नदी में नहाने के लिए आए थे. लेकिन पानी के बहाव में बह गए. युवकों के नदी में लापता होने पर गोताखारों को उनको ढूंढने के लिए लगाया गया. गोतोखोरों ने तीनों के शव बरामद कर लिए हैं. उनकी पहचान करण वैष्णव, अनिल श्रीमाली और राजेंद्र वैष्णव के रूप में हुई है.

भरतपुर से सटे डीग जिले में हो रही भारी बारिश के चलते कामां इलाके के गांवड़ी गांव में आज एक मकान ढह गया. इससे उसमें मौजूद मां बेटी की मौत हो गई. मकान गिरने की आवाज सुनकर आस पड़ोस के लोग बारिश के बीच घरों से भागकर वहां पहुंचे. बरसात में ही ग्रामीणों ने रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू किया. मकान के मलबे में दबने से गांवड़ी निवासी साजिद की पत्नी और बेटी की मौत हो गई. सूचना पर जुरहरा थाना अधिकारी और कामां डीएसपी मौके पर पहुंचे.

सवाई माधोपुर जिले के पीपलदा-देवल्दा गांव के बीच एनिकट में डूबने से एक युवक की मौत हो गई. मृतक युवक विष्णु बैरवा मंडावरी का रहने वाला था. वह अपने 5-6 दोस्तों के साथ मछली पकड़ने एनिकट पर गया था. अलवर के राजगढ़ इलाके में एनिकट में डूबने से 15 साल के बालक दीपांशु मीना की मौत हो गई. ब्यावर जिले के भाऊ के तालाब में डूबने से भी 15 साल के बबलू काठात की मौत हो गई. वह अपने दोस्त के साथ वहां नहाने गया था.