हरियाणा : राहुल-खरगे के सामने अध्यक्ष उदयभान और सैलजा में तू-तू-मैं-मैं

हरियाणा : राहुल-खरगे के सामने अध्यक्ष उदयभान और सैलजा में तू-तू-मैं-मैं

प्रेषित समय :11:32:12 AM / Wed, Aug 14th, 2024
Reporter : reporternamegoeshere
Whatsapp Channel

चंडीगढ़. हरियाणा में विधानसभा चुनाव से पहले कांग्रेस में सबकुछ ठीक नहीं है. कांग्रेस में गुटबाजी को विराम नहीं लग पाया है. ताजा मामले में सांसद कुमारी सैलजा और प्रदेशाध्यक्ष में तू-तू-मैं-मैं देखने को मिली है. नई दिल्ली में कांग्रेस के प्रदेशाध्यक्ष सहित अन्य प्रभारियों की मीटिंग में राहुल गांधी और मल्लिकार्जन खरगे के सामने सैलजा और प्रदेशाध्यक्ष उदयभान के बीच बहसबाजी हो गई.

दरअसल, नई दिल्ली में कांग्रेस के महासचिव, प्रभारी और प्रदेश अध्यक्षों की बैठक मंगलवार को हुई. इस मीटिंग में राहुल गांधी और खरगे भी मौजूद थे. इस दौरान मीटिंग के दौरान हरियाणा कांग्रेस के अध्यक्ष उदयभान और वरिष्ठ महासचिव कुमारी सैलजा के बीच तू-तू-मैं-मैं देखने को मिली. सांसद सैलजा ने अध्यक्ष उदयभान पर पक्षपात करने का आरोप लगाया.  बैठक में सैलजा ने कहा कि प्रदेश अध्यक्ष राज्य में होने वाली बैठकों में सिर्फ एक पक्ष (हुडा ) के लोगों को बुलाते हैं और तरजीह देते हैं. इस पर उदयभान ने कहा कि हम तो सभी को बुलाते हैं, लेकिन आप आती नहीं हैं. सूत्रों ने यह जानकारी दी है.

दोनों में बहस के बाद संगठन महासचिव के सी वेणुगोपाल ने हस्तक्षेप किया और अलग से मीटिंग की बात कहते हुए मामला शांत किया.  बैठक के बाद प्रभारी दीपक बावरिया से वेणुगोपाल ने कहा कि दूसरे पक्ष की शिकायतों का समाधान तुरंत किया जाए और जल्द सामंजस्य स्थापित कर उन्हे रिपोर्ट दें.

गौरतलब है कि जुलाई महीने में हरियाणा मांगे हिसाब नाम से भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने पदयात्रा निकाली थी. इस पदयात्रा में कुमारी सैलजा शामिल नहीं हुई थी. जबकि प्रदेशाध्यक्ष उदयभान ने शिरकत की थी. इसके बाद 27 जुलाई से सैलजा ने अलग से पदयात्रा निकाली थी. अब रणदीप सुरजेवाला पदयात्रा निकाल रहे हैं. ऐसे में कांग्रेस हरियाणा में गुटों में बंटी हुई नजर आ रही है. गौरतलब है कि हरियाणा में विधानसभा चुनाव का बिगुल जल्द ही बजने वाला है.