Jawa 42 ने Royal Enfield को पछाड़ने का बनाया प्लान, लॉन्च की सस्ती बाइक

Jawa 42 ने Royal Enfield को पछाड़ने का बनाया प्लान, लॉन्च की सस्ती बाइक

प्रेषित समय :08:55:01 AM / Wed, Aug 14th, 2024
Reporter : reporternamegoeshere
Whatsapp Channel

जावा येजदी मोटरसाइकिल ने भारतीय ग्राहकों को नई सौगात दी है. कंपनी ने इंडियन मार्केट में जावा 42 का अपडेटेड मॉडल लॉन्च किया है. खास बात ये रही कि बाइक को पहले के मुकाबले कम दाम पर लॉन्च किया गया है. नई जावा 42 बाइक अब 17,000 रुपये सस्ती मिलेगी. रॉयल एनफील्ड की बाइक्स से मुकाबले करने वाली जावा 42 ने कई अपडेट्स के साथ एंट्री मारी है. इसका इंजन बेहतर किय गया और फीचर्स भी शानदार हैं.

जावा ने दावा किया कि उसने लगभग हर मामले में बाइक को बेहतर करने की कोशिश की है. इसके इंजन, एनवीएच लेवल, वजन का डिस्ट्रिब्यूशन जैसी चीजों में आपको ये बदलाव नजर आएगा. इसके अलावा कंपनी ने जावा की नई बाइक को नए कलर और अपडेटेड डिजाइन के साथ पेश किया है. आइए इसके स्पेसिफिकेशंस और फीचर्स पर नजर डालते हैं. नई जावा 42 में पहले की तरह 294.7cc लिक्विड कूल इंजन की पावर मिलेगी. यह बाइक थर्ड जेनरेशन जे-पैंथर मोटर के साथ आई है जो परफॉर्मेंस और पावर देने के मामले में बेहतर है. नई जेनरेशन का इंजन बेहतर थर्मल एफिशियंसी, क्रैंकशॉफ्ट का बेहतर तालमेल और NVH लेवल में सुधार के लिए ब्लो-बाय को कम करता है. इसके अलावा इंजन में नए फ्री-फ्लो एग्जॉस्ट सिस्टम का इस्तेमाल किया गया है.

पावर ट्रांसमिशन के लिए नई जावा 42 में 6 स्पीड गियरबॉक्स सिस्टम है. इसमें असिस्ट-एंड-स्लिपर क्लच मिलेगा जो क्लच मेहनत को 50 फीसदी कम कर देता है. नए गियरबॉक्स से गियर बदलने में आसानी होगी. पहले के तीन गियर कम स्पीड के लिए दिए गए हैं, जबकि चौथे से छठे गियर का इस्तेमाल स्ट्रॉन्ग राइड या हाइवे पर बाइक चलाते समय करना चाहिए.

Jawa 42: फीचर्स, कलर और कीमत- नई जावा 42 में फुली डिजिटल LCD डिस्प्ले के अलावा आगे 18 इंच और पीछे 17 इंच के अलॉय व्हील हैं. आपके पास बाइक को स्पोक व्हील के साथ खरीदने का भी ऑप्शन है. डिस्क्र ब्रेक के साथ सिंगल और डुअल चैनल एबीएस ऑप्शन भी मिलेंगे.

नई जावा 42 अब कुल 14 ऑप्शन में मिलेगी, जिसमें 2024 एडिशन के साथ पेश किए गए छह नए कलर- वेगा व्हाइट, वोएजर रेड, एस्टेरॉयड ग्रे, ओडिसी ब्लैक, नेबुला ब्लू और सेलेस्टियल कॉपर मैट भी शामिल हैं. नई जावा 42 की एक्स-शोरूम कीमत 1.73 लाख रुपये से 1.98 लाख रुपये है.