Rail Accident: कटनी-दमोह रेलखंड में दमोह के पास मालगाड़ी के 8 डिब्बे पटरी पर गिरे, यातायात रुका, देखें वीडियो

Rail Accident: कटनी-दमोह रेलखंड में दमोह के पास मालगाड़ी के 8 डिब्बे पटरी पर गिरे, यातायात रुका, देखें वीडियो

प्रेषित समय :18:51:32 PM / Wed, Aug 14th, 2024
Reporter : reporternamegoeshere
Whatsapp Channel

जबलपुर. पश्चिम मध्य रेलवे के कटनी-बीना रेलखंड के दमोह के समीप असलाना-पथरिया के बीच आज बुधवार 14 अगस्त की देर शाम कोयले से लदी मालगाड़ी के 8 डिब्बे पटरी से उतर कर ट्रैक पर गिर गये. इस घटना में पटरियों, स्लीपरों व ओएचई केबिल को भारी नुकसान पहुंचा है. साथ ही इस रेलखंड पर ट्रेनों का संचालन अवरुद्ध हो गया है. घटना की जानकारी लगते ही जबलपुर से अधिकारियों की टीम मौके के लिए रवाना हो गई है.

घटना के संबंध मेें बताया जाता है कि शाम लगभग 5 बजे कोयले की मालगाड़ी कटनी-बीना रेलखंड के असलाना-पथरिया स्टेशनों के बीच पहुंची, तभी अचानक तेज आवाज के साथ उसके 8 डिब्बे पटरियों से उतर कर ट्रैक पर गिर गये. घटना कितनी अधिक खतरनाक थी, इसका अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि कई मालगाड़ी के डिब्बों के पहिये भी अलग होकर ट्रैक पर बिखर गये. साथ ही कोयला भी फैल गया.

बिजली के खंभे, पटरियों को भारी नुकसान

बताया जाता है कि इस घटना में पटरियों, स्लीपर के साथ ओएचई के खंभों को भी भारी नुकसान पहुंचा है. लगभग आधा किलोमीटर तक के दर्जनों खंभे क्षतिग्रस्त हो गये हैं.

जबलपुर से अधिकारी, एनकेजे से एआरटी रवाना

बताया जाता है कि इस घटना की जानकारी जैसे ही जबलपुर में लगी, यहां से अधिकारियों की टीम मौके के लिए रवाना  हो गई है, साथ ही एनकेजे से दुर्घटना राहत गाड़ी (एआरटी) को भी रवाना किया गया है.

रेल यातायात पूरी तरह से बाधित

बताया जाता है कि इस घटना के बाद इस रेलखंड पर रेल संचालन पूरी तरह से बाधित हो गया है. रेल अधिकारी दूसरे मार्ग से रेल संचालन को चालू करने के इंतजाम में लगे हुए हैं. माना जा  रहा है कि मालगाड़ी के पटरी से उतरने की घटना के बाद यातायात को सामान्य करने में कई घंटे लग सकते हैं.  वहीं इस मामले में पमरे के मुख्य जनसम्पर्क अधिकारी हर्षित श्रीवास्तव ने कहा है कि मालगाड़ी के डिब्बों के डिरेल होने की जानकारी मिली है. विस्तृत जानकारी ली जा रही है.
 

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

रेलवे भर्ती परीक्षा का पेपर लीक कराने में फंसे पटना RRB चेयरमैन, सीबीआई का सनसनीखेज खुलासा

रेलवे- जीडीसीई पेपर लीक, सीबीआई ने 11 ठिकानों पर की छापेमारी, कई अभ्यर्थियों को पहले दिया गया था पेपर

रेलवे क्लेम ट्रिब्यूनल का आदेश : सिर्फ वर्दी नहीं काफी, ट्रेन यात्रा के समय GRP-RPF को रखना होगा टिकट या पास

रेलवे का बेड रोल चोरी करने वालों की अब खैर नहीं, होगी 5 साल की जेल, देना होगा जुर्माना

विशाखापट्टनम: रेलवे स्टेशन पर हुआ हादसा, कोरबा एक्सप्रेस में लगी आग

रेलवे में निकली 10वीं पास के लिए जाॅब, बिना परीक्षा मिलेगी नौकरी