देश की सबसे बड़ी सिंगल सिलेंडर बाइक हुई लॉन्च, कीमत 2.99 लाख रुपये

देश की सबसे बड़ी सिंगल सिलेंडर बाइक हुई लॉन्च, कीमत 2.99 लाख रुपये

प्रेषित समय :10:36:02 AM / Fri, Aug 16th, 2024
Reporter : reporternamegoeshere
Whatsapp Channel

नई दिल्ली. महिंद्रा समूह के स्वामित्व वाले प्रतिष्ठित मोटरसाइकिल ब्रांड बीएसए ने गुरुवार को 652 सीसी गोल्ड स्टार 650 मॉडल पेश करते हुए भारत में अपनी शुरुआत की. दिल्ली में शोरूम में इसकी कीमत 2.99 लाख रुपये है. दुनिया की सबसे पुरानी मोटरसाइकिल कंपनियों में से एक बर्मिंघम स्मॉल आर्म्स कंपनी (बीएसए) का 2016 में महिंद्रा समूह की प्रीमियम मोटरसाइकिल शाखा क्लासिक लीजेंड्स ने अधिग्रहण किया था.

क्लासिक लीजेंड्स देश में जावा और येजदी मोटरसाइकिलें बेचती है. बीएसए गोल्ड स्टार 650 ने 2021 में ब्रिटेन में वापसी की, वर्तमान में यूरोप, तुर्की, न्यूजीलैंड और फिलीपींस में बेची जा रही है. महिंद्रा समूह के चेयरमैन आनंद महिंद्रा ने इस मौके पर कहा, “बीएसए को भारत में लाना विश्व मोटरसाइकिल इतिहास के एक हिस्से को भारत के साथ साझा करना है. युद्ध की आग में निर्मित ब्रांड बीएसए की अदम्य भावना, नए गोल्ड स्टार में समाहित है.” कंपनी ने कहा कि बीएसए ब्रांड जल्द ही अमेरिका, ऑस्ट्रेलिया और जापान के बाजारों में भी प्रवेश करने वाला है.

बाइक की स्पेसिफिकेशन
गोल्ड स्टार में 652cc का सिंगल-सिलेंडर, लिक्विड-कूल्ड इंजन लगा है, जो इसे देश की सबसे बड़ी सिंगल-सिलिंडर मोटरसाइकिल बनाता है. इसकी मोटर 45 bhp की पावर और 55 Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करती है. जकि इसे 5-स्पीड ट्रांसमिशन के साथ जोड़ा गया है. मोटरसाइकिल डुअल क्रैडल चेसिस पर है. इसमें टेलिस्कोपिक फ्रंट फोर्क्स और 5-स्टेप प्रीलोड एडजस्टेबल ट्विन शॉक एब्जॉर्बर दिए गए हैं.