#SupremeCourt ट्रेनी डॉक्टर रेप-मर्डर केस: त्वरित न्याय की उम्मीद!

#SupremeCourt ट्रेनी डॉक्टर रेप-मर्डर केस: त्वरित न्याय की उम्मीद!

प्रेषित समय :21:39:59 PM / Sun, Aug 18th, 2024
Reporter : पलपल रिपोर्टर

#SupremeCourt ट्रेनी डॉक्टर से रेप-मर्डर मामले में सुप्रीम कोर्ट का संज्ञान त्वरित न्याय की उम्मीद जगानेवाला!

अभिमनोज
कोलकाता के अस्पताल में एक ट्रेनी डॉक्टर से रेप और मर्डर के मामले में सुप्रीम कोर्ट ने खुद इस मामले में संज्ञान लिया है और चीफ जस्टिस डीवाई चंद्रचूड़, जस्टिस जेबी पारदीवाला और जस्टिस मनोज मिश्रा की बेंच 20 अगस्त को इस मामले की सुनवाई करेगी.
सुप्रीम कोर्ट का संज्ञान त्वरित न्याय की उम्मीद जगानेवाला है, क्योंकि इस घटना के बाद से ही इस पर त्वरित न्याय के बजाए राजनीति शुरू हो गई थी.
सुप्रीम कोर्ट के दखल के कई असर हो सकते हैं.... इससे मामले की गहन त्वरित जांच हो सकती है, तो अदालत सरकार को स्वास्थ्य कर्मियों की सुरक्षा के बेहतर इंतजाम करने, व्यवस्थाएं सुधारने आदि के निर्देश दे सकती है, मतलब.... चिकित्सा सेवाओं में सुधार की संभावना है.
खबरों की मानें तो.... सुप्रीम कोर्ट ने इस मामले को- ट्रेनी डॉक्टर के रेप एंड मर्डर केस, के नाम से लिस्ट किया है, जिसकी 20 अगस्त को सुनवाई होगी.
उल्लेखनीय है कि.... 9 अगस्त 2024 को कोलकाता में एक पोस्ट ग्रेजुएट ट्रेनी डॉक्टर से रेप और हत्या का मामला सामने आया था, जिस पर अब सुप्रीम कोर्ट ने स्वयं से संज्ञान लिया है, अदालत बगैर याचिका के तब संज्ञान लेती है, जब मौलिक अधिकारों और सुरक्षा के जनता से जुड़े महत्वपूर्ण मुद्दे सामने आते हैं.
विश्वास है, इससे न केवल त्वरित न्याय मिलेगा, बल्कि व्यवस्थाओं में भी आवश्यक सुधार होगा!
 
 
 
 
 

 

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

MP: गर्भपात से युवती की मौत, बच्चादानी डैमेज, प्रेमी सहित 6 गिरफ्तार

#RakshaBandhan आज का दिनः सोमवार ,19 अगस्त 2024

#RakshaBandhan आज का दिनः सोमवार ,19 अगस्त 2024

मेष राशि:- सोमवार 19 अगस्त को कैसा रहेगा आप का दिन