घर में अकेली रहती है महिला, खुद को सुरक्षित रखने के बताए गजब तरीके

घर में अकेली रहती है महिला, खुद को सुरक्षित रखने के बताए गजब तरीके

प्रेषित समय :10:43:28 AM / Wed, Aug 21st, 2024
Reporter : पलपल रिपोर्टर

आजकल के समय में अगर कोई महिला किसी घर में अकेली रह रही है, तो उसको खुद की काफी चिंता होती है. देश-दुनिया में महिलाओं पर होने वाले अत्याचारों को देखकर तो अकेली रहने वाली इंडिपेंडेंट महिलाएं और भी ज्यादा डर जाती हैं. ऐसे में उन्हें अपनी हिफाजत करना आना चाहिए. हाल ही में एक महिला ने सोशल मीडिया पर वीडियो पोस्ट कर बताया कि वो कैसे अकेले रहते हुए अपनी हिफाजत करती है. उसके वीडियो को देखकर कुछ लोगों ने उसका मजाक बनाया, पर अधिकतर लोगों ने कहा कि जैसे हालात हैं, ये तरीके भी कम हैं!

इंस्टाग्राम यूजर आइवी ब्लूम (@ivybloom.tv) एक कंटेंट क्रिएटर हैं जो अलग-अलग टॉपिक्स पर वीडियोज बनाती रहती हैं. हाल ही में उन्होंने एक वीडियो पोस्ट किया है जिसमें वो बता रही हैं कि वो अकेले रहते हुए अपनी सुरक्षा कैसे करती हैं. उनके तरीके थोड़े मजाकिया और थोड़े काम के लगे. अब ये तो देखने वाले लोग तय करेंगे कि क्या ये पूरी तरह से कारगर साबित होंगे या नहीं.

सबसे पहले उन्होंने बताया कि वो एक पुरुष पुतला खरीद लाई हैं जिसे पुरुषों के कपड़े पहनाकर घर के गेट के पीछे इस तरह खड़ा कर देती हैं जिससे पुतले का चेहरा साफ न दिखे, मगर बाहरियों को ये समझ आ जाए कि सामने कोई व्यक्ति खड़ा है. इसके अलावा उन्होंने एक शाओलीन कुंगफू के जानकार मॉन्क को नौकरी पर रख लिया जो उनके घर को गार्ड करता है. इसके साथ ही वो पुरुषों के बड़े साइज के जूते घर के बाहर रख देते हैं, जिससे दूसरों को लगे कि घर में पुरुष भी हैं. उन्होंने घर में एक ढका हुआ पिंजड़ा रखा है और उसके अंदर स्पीकर लगा दिया है, जिससे गुर्राने की आवाज आती है. हर 15 मिनट में कुत्ते के गुर्राते का ऑडियो उसमें से बजता है. घर के अंदर एक ड्रोन उड़ता है, जिसमें फेस रिकग्निशन का ऑप्शन है.

ये उनके लिविंग रूम और किचन की निगरानी रखता है. कमरे में, बिस्तर पर भी उन्होंने एक पुतला रखा है, जिसके ऊपर चादर डला रहता है. इसके साथ ही घर में सिक्योरिटी कैमरा भी लगे हैं. उनके कमरे में लेजर अलार्म भी लगे हुए हैं. अलार्म बजते ही एक गैस निकलती है जिससे घुसपैठिये को बेहोशी आने लगेगी और उनका शाओलिन मॉन्क अंदर आकर उसे पकड़ सकता है. उनके बेडरूम में कई चूहा पकड़ने वाले ट्रैप रखे हैं. साथ ही खिड़की पर लोहे के कटीले तार भी लगे हैं. उनके बिस्तर पर एक इमर्जेंसी बटन भी लगा है.