अंडर-17 वर्ल्ड चैंपियनशिप में भारतीय महिला पहलवानों ने जीते 4 गोल्ड

अंडर-17 वर्ल्ड चैंपियनशिप में भारतीय महिला पहलवानों ने जीते 4 गोल्ड

प्रेषित समय :10:28:10 AM / Fri, Aug 23rd, 2024
Reporter : पलपल रिपोर्टर

नई दिल्ली. भारतीय महिला पहलवानों ने अंडर-17 वर्ल्ड चैंपियनशिप में धमाकेदार प्रदर्शन करते हुए 4 गोल्ड मेडल अपने नाम कर लिए हैं. कम से कम दो महिला पहलवान 2 गोल्ड मेडल की रेस में हैं. अंडर-17 महिला वर्ल्ड रेसलिंग चैंपियनशिप अम्मान (जॉर्डन) में खेली जा रही है.

भारत की अदिति कुमारी, नेहा, पुलकित और मानसी लाठर ने गुरुवार को अंडर-17 वर्ल्ड चैंपियनशिप में अपने-अपने वर्ग में गोल्ड मेडल जीते. अदिति कुमारी ने 43 किलो वर्ग के फाइनल में ग्रीस की मारिया लुईजा को 7-0 से हराया. नेहा ने 57 किलो वर्ग के फाइनल में जापान की सो सुताशी को मात दी. पुलकित ने 65 किलो वर्ग के फाइनल में डारिया फ्रोलावा को 6-3 से हराया.  मानसी लाठर ने हन्ना पिरस्काया को 5-0 से हराकर 73 किलो वर्ग का गोल्ड मेडल अपने नाम किया.

काजल और श्रुतिका शिवाजी पाटिल ने भी अपने वर्ग के फाइनल में जगह बना ली है. काजल 69 किलो वर्ग और श्रुतिका पाटिल 46 किलो वर्ग में शुक्रवार को वर्ल्ड चैंपियन का रुतबा अपने नाम कर सकती हैं. भारत तीन और मेडल शुक्रवार को अपने नाम कर सकता है. राज बाला (40 किलोवर्ग) ब्रॉन्ज मेडल के मुकाबले में उतरेंगी. दो अन्य महिला पहलवान रेपचेज राउंड में उतरेंगी.