कोहली की जर्सी 40 लाख, रोहित का बल्ला बिका 24 लाख में, जानें क्यों नीलाम हुए खेल सामान

कोहली की जर्सी 40 लाख, रोहित का बल्ला बिका 24 लाख में, जानें क्यों नीलाम हुए खेल सामान

प्रेषित समय :14:47:02 PM / Sat, Aug 24th, 2024
Reporter : पलपल रिपोर्टर

बेंगलुरु. दिव्यांग बच्चों की एजुकेशन के लिए पैसा जुटाने के लिए भारतीय क्रिकेटर केएल राहुल द्वारा आयोजित नीलामी में 1.93 करोड़ रु. इक_ा हुए. राहुल और उनकी पत्नी अथिया शेट्टी ने मिलकर विपुल फाउंडेशन नामक एक गैर-लाभकारी संगठन के लिए भारतीय सितारों के सिग्नेचर वाली जर्सी से लेकर बल्ले तक को नीलाम किया गया.

नीलामी में विराट कोहली की जर्सी के लिए सबसे अधिक बोली लगाई गई. कोहली के सिग्नेचर वाली जर्सी के लिए नीलामी में 40 लाख रुपये मिले. विराट कोहली के दस्तानों के लिए नीलामी में दूसरे नंबर पर सबसे ज़्यादा बोली लगाई गई. कोहली के दस्तानों के लिए 28 लाख रुपये मिले.

नीलामी में भारतीय कप्तान रोहित शर्मा के सिग्नेचर वाले बल्ले के लिए तीसरी सबसे बड़ी बोली लगाई गई. रोहित के बल्ले के लिए 24 लाख रुपये मिले. पूर्व कप्तान एमएस धोनी के बल्ले के लिए 13 लाख रुपये और पूर्व भारतीय कोच राहुल द्रविड़ के बल्ले के लिए 11 लाख रुपये मिले. केएल राहुल की जर्सी के लिए नीलामी में 11 लाख रुपये मिले. जसप्रीत बुमराह के हस्ताक्षर वाली भारतीय टीम की जर्सी के लिए नीलामी में 8 लाख रुपये मिले.

रोहित शर्मा के दस्तानों के लिए साढ़े सात लाख रुपये और युजवेंद्र चहल की राजस्थान रॉयल्स की जर्सी के लिए 50000 रुपये मिले. ऋषभ पंत के बल्ले के लिए 7 लाख रुपये और उनके विकेटकीपिंग दस्तानों के लिए 3,80,000 रुपये मिले. रविचंद्रन अश्विन के सिग्नेचर वाली टीम इंडिया की जर्सी के लिए नीलामी में 4,80,000 रुपये मिले. अथिया शेट्टी ने कहा कि इन रुपयों को दिव्यांग बच्चों की एजुकेशन में लगाया जाएगा. बता दें, केएल राहुल अब 5 सितंबर से शुरू हो रहे दलीप ट्रॉफी में खेलेंगे.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

बेंगलुरु में विराट कोहली के पब पर एफआईआर, देर रात तेज आवाज में चल रहा था म्यूजिक, अन्य पब्स पर भी कार्रवाई..!

अगले साल आईसीसी ट्रॉफी में खेलेंगे रोहित शर्मा और विराट कोहली, जय शाह ने कहा- सीनियर्स टीम में होंगे

T20 क्रिकेट से रोहित और कोहली के बाद एक और दिग्गज ने भी किया संन्यास का ऐलान

T20 WC Final: भारत ने 17 सालो बात जीता T20 वर्ल्डकप, कोहली अक्षर हार्दिक अर्शदीप चमके, बुमराह प्लेयर ऑफ़ थे टूर्नामेंट

राजस्थान ने बेंगलुरु को 6 विकेट से हराया, कोहली-बटलर की शतकीय पारी