इंग्लैंड ने श्रीलंका को पहले टेस्ट मैच में 5 विकेट से हराया, टेस्ट सीरीज में बनाई 1-0 की बढ़त

 इंग्लैंड ने श्रीलंका को पहले टेस्ट मैच में 5 विकेट से हराया, टेस्ट सीरीज में बनाई 1-0 की बढ़त

प्रेषित समय :10:13:21 AM / Sun, Aug 25th, 2024
Reporter : पलपल रिपोर्टर

नई दिल्ली. इंग्लैंड ने श्रीलंका को पहले टेस्ट मैच में 5 विकेट से हरा दिया. श्रीलंका की ओर से रखे गए 205 रन के लक्ष्य के जवाब में मेजबान इंग्लैंड की टीम ने पांच विकेट के नुकसान पर चौथे दिन ही हासिल कर लिया. इस जीत से इंग्लैंड की टीम 3 मैचों की टेस्ट सीरीज में 1-0 से आगे हो गई है. कामिंडू मेंडिस के शतक की बदौलत श्रीलंका ने इंग्लैंड के सामने एक सम्मानजनक स्कोर रखा था लेकिन जो रूट के नाबाद अर्धशतक ने श्रीलंका की जीत के मंसूबे पर पानी फेर दिया.

जो रूट 128 गेंदों पर 62 रन बनाकर नाबाद लौटे वहीं हैरी ब्रुक ने 32 जबकि जेमी स्मिथ ने 39 रन का योगदान दिया. ओपनर बेन डकेट 11 रन बनाकर आउट हुए जबकि डेनियल लॉरेंस ने 34 रन की पारी खेली. क्रिस वोक्स 8 रन बनाकर नाबाद लौटे.

इससे पहले, शतकवीर कामिंडू मेंडिस (113) के आउट होने के बाद श्रीलंका की पहली पारी लंच के बाद 326 रन पर सिमट गई. अनुभवी दिनेश चांदीमल आउट होने वाले अंतिम बल्लेबाज रहे उन्होंने 79 रन का योगदान दिया.  श्रीलंका ने आखिरी चार विकेट महज 26 रन के अंदर गंवा दिए. टीम ने दिन की शुरुआत छह विकेट पर 204 रन से आगे से करते हुए 122 रन और जोड़े. इंग्लैंड के लिए मैथ्यू पॉट्स और क्रिस वोक्स ने तीन-तीन विकेट लिए. अपना चौथा टेस्ट मैच खेल रहे कामिंडू मेंडिस की तीसरी शतकीय पारी से श्रीलंका ने पहली पारी में 122 रन से पिछड़ने के बाद शानदार वापसी की. बारिश के कारण दिन का खेल आधे घंटे की देरी से शुरू हुआ.

अंगुली में चोट के कारण शुक्रवार को रिटायर्ड हर्ट होने के बाद वापसी करने वाले चांदीमल ने उनका अच्छा साथ दिया और दोनों ने सातवें विकेट के लिए 117 रन की साझेदारी कर मैच में श्रीलंका की वापसी करवाई.