Hyundai की नई 7 सीटर एसयूवी, बस 25,000 में करें अपने नाम

Hyundai की नई 7 सीटर एसयूवी, बस 25,000 में करें अपने नाम

प्रेषित समय :09:26:50 AM / Tue, Aug 27th, 2024
Reporter : पलपल रिपोर्टर

नई दिल्ली. कोरियाई कार निर्माता हुंडई ने भारत में अपनी फेसलिफ्ट अल्काजार एसयूवी के लिए बुकिंग शुरू कर दी है. ये एसयूवी 6 और 7 सीटर ऑप्शन के साथ 6 कलर और दो-इंजन ऑप्शन के साथ आएगी. फेसलिफ्ट एसयूवी का बुकिंग 22 अगस्त से चालू है और इसे बुक करने के लिए आपको 25,000 रुपये चुकाने होंगे. कंपनी इसे लॉन्च करने के साथ इसकी कीमतों की घोषणा 9 सितंबर को करेगी.

ख़बरों की मानें तो इसे 4 अलग-अलग वैरिएंट एक्जीक्यूटिव, प्रेस्टीज, प्लेटिनम और सिग्नेचर में पेश किया जा सकता है. बाहर से नई अल्काजार के साइज को बरकरार रखा गया है. वहीं इसका फ्रंट डिजाइन अब क्रेटा फेसलिफ्ट से मिलता जुलता रखा गया है. इसके फ्रंट में H शेप के एलईडी डीआरएल के साथ बंपर पर एलईडी प्रोजेक्टर हेडलाइट और सामने एक बड़ा ग्रिल दिया गया है. बंपर एरिया को भी मस्कुलर रखा गया है.

इसमें आपको एक न्यू रियर स्पॉइलर, हाई-माउंटेड स्टॉप लैंप और बैश प्लेट के लिए डिजाइन मिलता है. हुंडई ने केबिन का खुलासा नहीं किया है, लेकिन हम जानते हैं कि इसे हुंडई क्रेटा से सभी अपडेट मिलेंगे. ऑटोमेकर ने पुष्टि की है कि अल्काजार (Alcazar) को ऑटोमैटिक वैरिएंट में लेवल-2 ADAS मिलेगा.

हुंडई अल्काजार फेसलिफ्ट में 6-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन और 7-स्पीड डुअल-क्लच ट्रांसमिशन (DCT) के साथ 1.5 Turbo GDi पेट्रोल इंजन के साथ एफिसिएंट पावरट्रेन का विकल्प मिलेगा. इसके अलावा 6-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन और 6-स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के साथ 1.5 U2 CRDi डीजल इंजन का भी विकल्प दिया जाएगा. हुंडई नई अल्काजार की कीमतों का खुलासा 9 सितंबर को करने वाली है. हालांकि, एक्सपर्ट्स के अनुमान के मुताबिक इसकी शुरूआती कीमत 17 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) हो सकती है.