Airtel ने बंद किया अपना 10 साल पुराना म्यूज़िक ऐप

Airtel ने बंद किया अपना 10 साल पुराना म्यूज़िक ऐप

प्रेषित समय :09:13:32 AM / Thu, Aug 29th, 2024
Reporter : पलपल रिपोर्टर

भारती एयरटेल ने कुछ ग्राहकों को बड़ा झटका देते हुए अपनी म्युज़िक स्ट्रीमिंग सर्विस Wynk Music ऐप को बंद करने का ऐलान कर दिया है. इसके अलावा कंपनी ने ये भी खुलासा कर दिया है कि वह दिग्गज कंपनी ऐपल के साथ पार्टनरशिप कर रही है, और आने वाले कुछ महीने में Wynk म्युज़िक ऐप को बंद कर दिया जाएगा. ऐपल के साथ पार्टनरशिप के तहत, एयरटेल यूज़र्स को अब Apple Music का एक्सेस मिल जाएगा. इसके अलावा, विंक प्रीमियम यूज़र्स को ऐपल के लिए एयरटेल से खास ऑफर मिलेंगे.

एयरटेल ने ये भी ऐलान किया है कि Apple TV+ का मज़ा ऐपल Music यूज़र्स को कंपनी के वीडियो स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म Xstream के जरिए मिल जाएगा. इस पार्टनरशिप से पूरे भारत में सेलेक्टेड प्रीपेड, पोस्टपेड और वाई-फाई प्लान यूज़र्स को फायदा मिल जाएगा. बता दें कि भारत में Apple TV+ की मेंबरशिप 99 रुपये प्रति महीने से शुरू होती है.

बता दें कि एयरटेल की स्ट्रीमिंग सर्विस विंक म्यूजिक करीब 10 साल पहले साल 2014 में लॉन्च हुई थी. इसके जरिए यूजर्स ऑफलाइन सुनने के लिए गाने डाउनलोड कर सकते हैं, कॉलर ट्यून सेट कर सकते हैं, पॉडकास्ट सुन सकते हैं. इसके साथ ही अलग-अलग क्षेत्रीय भाषाओं में म्यूजिक स्ट्रीम कर सकते हैं. मार्च 2024 में आई EY-FICCI रिपोर्ट के मुताबिक 2023 में म्यूजिक स्ट्रीमिंग ऐप्स के करीब 18.5 करोड़ एक्टिव यूजर्स थे. हालांकि सिर्फ 75 लाख के करीब यूजर्स ने इसका सब्सक्रिप्शन लिया था.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

मोबाइल रिचार्ज हुआ महंगा तो भड़की कांग्रेस, कहा- जियो, एयरटेल और वोडाफोन 109 करोड़ उपभोक्ताओं को लूट रही

ये हैं एयरटेल, जियो और वीआई के सबसे सस्ते प्रीपेड प्लान

जियो और एयरटेल के बाद Vodafone Idea का झटका, 4 जुलाई से बढ़ेंगी प्लान की कीमतें