बोले गुलाम नबी आजाद- मैं आपका प्रचार नहीं कर पाऊंगा, मन करे तो नाम वापस ले लीजिए

बोले गुलाम नबी आजाद- मैं आपका प्रचार नहीं कर पाऊंगा, मन करे तो नाम वापस ले लीजिए

प्रेषित समय :10:20:44 AM / Thu, Aug 29th, 2024
Reporter : पलपल रिपोर्टर

नई दिल्ली. गुलाम नबी आजाद ने डेमोक्रेकिट प्रोग्रेसिव आजाद पार्टी नाम से अपनी पार्टी बनाई है. पहले चरण में उनकी पार्टी के कुल 13 उम्मीदवारों ने पर्चे भरे हैं. लगातार इस पार्टी के नेता दूसरे दलों में भी जा रहे हैं और पार्टी को जमकर झटका भी लगा है. ऐसे में अब ऐसा लग रहा है कि गुलाम नबी आजाद के हौसले पस्त हो गए हैं और वह चुनावी राजनीति से ही किनारा करने वाले हैं. अब तो इस तरह की चर्चाएं भी हो रही हैं कि शायद उनकी DPAP दूसरे और तीसरे चरण के चुनाव के लिए उम्मीदवार ही न उतारे.

उन्होंने कहा है, 'कुछ अप्रत्याशित हालात ने मुझे चुनाव प्रचार से पीछे हटने के लिए मजबूर कर दिया है. उम्मीदवार खुद आकलन करें कि वे मेरे बिना आगे बढ़ पाएंगे या नहीं. अगर उन्हें लगे कि मेरे न रहने से उनकी संभावनाओं पर असर पड़ेगा तो वे अपनी उम्मीदवारी वापस ले सकते हैं.' इसी के बाद दूसरे चरण (25 सितंबर) और तीसरे चरण (1 अक्तूबर) को लेकर कयास लगाए जा रहे हैं कि पता नहीं आजाद की पार्टी अब उम्मीदवार उतारेगी भी या नहीं. बता दें कि पहले चरण के लिए उम्मीदवार शुक्रवार तक अपने नाम वापस ले सकते हैं.

बताते चलें कि लोकसभा चुनाव में DPAP ने अनंतनाग-राजौरी और ऊधमपुर-डोडा सीट पर उम्मीदवार उतारे थे. इन दोनों ही सीटों पर उसके उम्मीदवारों की जमानत जब्त हो गई. इन दो सीटों में आने वाली 36 विधानसभा सीटों में एक भी सीट पर DPAP के उम्मीदवारों को बढ़त नहीं मिली थी. लोकसभा चुनाव के बाद से पार्टी के नेता लगातार दूसरे दलों में जा रहे हैं. ऐसे में लगता है कि गुलाम नबी आजाद के हौसले पस्त हो गए हैं और उनकी पार्टी अपनी जमीन बना पाने से पहले ही जमीन खो चुकी है.