जम्मू-कश्मीर के राजौरी-कुपवाड़ा में तीन अलग-अलग जगह एनकाउंटर, 3 आतंकियों को किया ढेर

जम्मू-कश्मीर के राजौरी-कुपवाड़ा में तीन अलग-अलग जगह एनकाउंटर, 3 आतंकियों को किया ढेर

प्रेषित समय :09:47:35 AM / Thu, Aug 29th, 2024
Reporter : पलपल रिपोर्टर

जम्मू। जम्मू-कश्मीर में सुरक्षाबलों में तीन अलग-अलग ऑपरेशन में तीन आतंकियों को ढेर कर दिया है. सुरक्षाबलों ने कुपवाड़ा के माछिल में 2 आतंकियों को मार गिराया है जबकि तंगधार में एक आतंकी को ढेर किया गया है. वहीं, राजौरी में एनकाउंटर जारी है. बताया जा रहा है कि आतंकियों ने सीमा पार से घुसपैठ की थी. एनकाउंटर के बाद इलाके की घेराबंदी कर दी गई है. सर्च ऑपरेशन अभी भी जारी है.

तंगधार भारत और पाकिस्तान के बीच की नियंत्रण रेखा (LoC) के पास स्थित है. हमेशा से ही तनाव का केंद्र रहा है. इस क्षेत्र में सुरक्षाबलों ने आतंकवादियों की गतिविधियों को रोकने के लिए एक सर्च ऑपरेशन शुरू किया था. सुरक्षाबलों ने जैसे ही एक इलाके को घेरना शुरू किया, आतंकवादियों ने फायरिंग शुरू कर दी.

उधर, राजौरी में भी सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ जारी है. सुरक्षाबलों ने राजौरी में 28 अगस्त को साढ़े 9 बजे खीरी मोहरा लाठी गांव और दंथल इलाके में एक तलाशी अभियान शुरू किया गया था. तलाशी अभियान के दौरान लगभग 11.45 बजे आतंकियों से संपर्क स्थापित हुआ और खीरी मोहरा इलाके के पास आतंकवादियों और सुरक्षा बलों के बीच गोलीबारी हुई.

मुठभेड़ के दौरान, सुरक्षा बलों ने आतंकवादियों की स्थिति को समझने के लिए ड्रोन का भी इस्तेमाल किया. इससे उन्हें यह जानने में मदद मिली कि आतंकवादी कहां छिपे हुए हैं. आतंकियों को ढूंढने के लिए सर्च ऑपरेशन अभी भी जारी है. वहीं, सुरक्षाबलों की अन्य टीमों को अलर्ट कर दिया गया है. इससे पहले केंद्रीय गृह मंत्री और रक्षा मंत्री ने भी जम्मू-कश्मीर की सुरक्षा को लेकर कई अहम बैठकें की हैं. जिसमें हाल ही बढ़े आतंकी गतिविधियों के रोकथाम पर चर्चा हुई और इससे निपटने के लिए आदेश भी दिए गए.

जम्मू-कश्मीर में अगले महीने ही विधानसभा चुनाव होने हैं. चुनावों की तारीखों का ऐलान भी कर दिया गया है. जम्मू-कश्मीर में तीन चरणों में चुनाव होंगे. इसमें पहला चरण 18 सितंबर, दूसरा चरण 25 सितंबर और तीसरे चरण के लिए एक अक्टूबर को वोट डाले जाएंगे. जिसके बाद चार अक्टूबर को मतों की गिनती होगी. बता दें कि राज्य में 2014 के बाद अब चुनाव होने जा रहे हैं. ऐसे चुनावी माहौल के बीच घाटी में आतंकियों की नापाक हरकतों का बढ़ना चिंता का विषय बनता जा रहा है.