फोन कॉल रिकॉर्ड करने और ट्रांसलेट करने के लिए Jio ने फोनकॉल एआई सर्विस की लांच

फोन कॉल रिकॉर्ड करने और ट्रांसलेट करने के लिए Jio ने फोनकॉल एआई सर्विस की लांच

प्रेषित समय :08:49:02 AM / Fri, Aug 30th, 2024
Reporter : पलपल रिपोर्टर

Reliance Jio ने अपनी 47वीं एनुअल जनरल मीटिंग आयोजित की थी जिसमें कई सर्विसेज को लेकर बात की गई और कई सर्विसेज लॉन्च की गई. यहां हम आपको JioPhonecall AI के बारे में बता रहे हैं जिसे इस मीटिंग में लॉन्च किया गया है. यह AI पर आधारित है. यह नई सर्विस जियो यूजर्स की रोजाना की फोन कॉल में आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस को इंटीग्रेट करती है. Jio के अनुसार, यह नई AI सर्विस कंपनी की कनेक्टेड इंटेलिजेंस की पहल का हिस्सा है. यह यूजर्स को फोन कॉन्वर्सेशन को रिकॉर्ड करने में मदद करता है. JioPhonecall AI को कैसे इस्तेमाल किया जा सकता है, चलिए जानते हैं.

JioPhonecall AI का इस्तेमाल कैसे करें:
फोन कॉल AI सर्विसेज का इस्तेमाल करने के लिए यूजर्स को अपनी चल रही कॉल के दौरान JioPhonecall AI नंबर-1-800-732673-जोड़ना होगा. वेलकम मैसेज सुनने के बाद वे कॉल को रिकॉर्ड करने और ट्रांसक्राइब शुरू करने के लिए #1 दबा सकते हैं.

बातचीत के दौरान, JioPhonecall AI आपके हर शब्द को सुनेगा और उसे टेक्सट में बदल देगा. यह सर्विस समय-समय पर प्रॉम्प देगी कि यह कॉल रिकॉर्ड की जा रही है. 

यूजर्स को #2 दबाकर ट्रांसक्रिप्शन को रोकने और #1 दबाकर फिर से शुरू करने की सुविधा दी जा रही है. #3 दबाकर AI फोन कॉल को खत्म कर पाएंगे. 

कॉल के बाद, JioPhonecall AI सभी रिकॉर्डिंग, ट्रांसक्रिप्शन, समरी और ट्रांसलेशन को Jio Cloud में सेव कर लेगा. 

JioPhonecall AI के फीचर्स: 
JioPhonecall AI ऑटोमैटिकली Jio Cloud में फोन कॉल रिकॉर्ड को सेव करेगा. इसे यूजर्स आसानी से एक्सेस कर पाएंगे. 

इसमें यूजर्स को रियल टाइम में आवाज को टेक्स्ट में बदलने की अनुमति देगा, जिससे कॉल को फिर से चलाए बिना जरूरी डिटेल्स को रिप्ले करना आसान होगा. 

यह नई AI सर्विस लंबी बातचीत को समराइज करती है और इससे यूजर्स को किसी भी बातचीत के प्वाइंट्स को जल्दी से समझने में मदद मिलती है. 

जियो ने बताया कि JioPhonecall AI कई लैंग्वेज को सपोर्ट करता है जिससे यूजर्स बातचीत का तुरंत ट्रांसलेट कर सकते हैं.