टीम इंडिया के तेज गेंदबाज बरिंदर सरन ने प्रोफेशनल क्रिकेट से संन्यास का ऐलान

टीम इंडिया के तेज गेंदबाज बरिंदर सरन ने प्रोफेशनल क्रिकेट से संन्यास का ऐलान

प्रेषित समय :09:30:18 AM / Fri, Aug 30th, 2024
Reporter : पलपल रिपोर्टर

टीम इंडिया के लिए डेब्यू करने वाले तेज गेंदबाज बरिंदर सरन ने प्रोफेशनल क्रिकेट से संन्यास का ऐलान कर दिया है. बरिंदर सरन पिछले 8 साल से टीम इंडिया से बाहर चल रहे थे. उन्होंने सोशल मीडिया पर अपनी कुछ फोटोज शेयर करते हुए अपने संन्यास के फैसले के बारे में फैंस को बताया. बरिंदर सरन ने अपना आखिरी इंटरनेशनल मैच 22 जून 2016 को जिम्बाब्वे के खिलाफ टी20 सीरीज में खेला था.

बरिंदर सरन ने कहा, ‘मैंने आधिकारिक तौर पर क्रिकेट से संन्यास ले लिया है, अपनी इस यात्रा के लिए मैं तहे दिल से शुक्रगुजार हूं. 2009 में बॉक्सिंग से स्विच करने के बाद से, क्रिकेट ने मुझे अनगिनत और अविश्वसनीय अनुभव दिए हैं. तेज गेंदबाजी जल्द ही मेरा लकी चार्म बन गई और आईपीएल फ्रेंचाइजी का प्रतिनिधित्व करने के लिए दरवाजे खुल गए, इसके बाद 2016 में भारत का प्रतिनिधित्व करने का सम्मान मिला. भले ही मेरा इंटरनेशनल करियर छोटा था, लेकिन बनाई गई यादें हमेशा संजोई रहेंगी. मुझे सही कोच और प्रबंधन देने के लिए मैं ईश्वर का सदैव आभारी हूं, जिन्होंने मेरी पूरी यात्रा में मेरा साथ दिया. जैसे ही मैं इस नए अध्याय की शुरुआत कर रहा हूं, मैं क्रिकेट की ओर मुझे दिए गए अवसरों के लिए बहुत आभारी हूं. अंत में जैसा कि कहा जाता है, आसमान की तरह, सपनों की भी कोई सीमा नहीं होती, इसलिए सपने देखते रहें.’

बरिंदर सरन ने साल 2016 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अपना वनडे डेब्यू किया था. वहीं, जिम्बाब्वे के खिलाफ टी20 डेब्यू किया था. अपने इंटरनेशनल करियर के दौरान बरिंदर सरन 6 वनडे और 2 टी20 इंटरनेशनल मैच खेले. इस दौरान वनडे में उन्होंने 7 विकेट जबकि टी20 इंटरनेशनल में कुल 6 विकेट हासिल किए. इसके अलावा उन्होंने आईपीएल में 4 टीमों के लिए कुल 24 मुकाबले खेले. इस मैचों में बरिंदर सरन ने 18 विकेट झटके.