कभी हाथ में तो कभी गले में सांप लपेटकर महिला ने किया स्नेक योगासन

कभी हाथ में तो कभी गले में सांप लपेटकर महिला ने किया स्नेक योगासन

प्रेषित समय :10:19:44 AM / Sat, Aug 31st, 2024
Reporter : पलपल रिपोर्टर

बॉलीवुड सेलेब्स से लेकर कई हेल्थ एक्सपर्ट योग करने की सलाह देते हैं. एक्सपर्ट के मुताबिक सुबह के समय योग करने से मन शांत रहता है और बॉडी भी फिट रहता है. रोजाना योग करने से मन में कोई बुरे विचार नहीं आते हैं और स्ट्रेस आपसे कोसों दूर रहता है. आमतौर पर लोग योगासन करते दौरान योग मैट का इस्तेमाल करते हैं लेकिन क्या आपने कभी देखा या सुना है कि कोई अपने शरीर पर सांप लपेटकर योग करता हो?

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म इंस्टाग्राम पर एक वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें एक महिला अपने शरीर पर सफेद रंग का सांप लपेटकर योग कर रही होती है. बता दें, इन दिनों एनिमल योग का ट्रेंड काफी बढ़ गया है. एनिमल योग में लोग किसी भी जानवर के पास या उसे शरीर पर बिठाकर एक्सरसाइज करते हैं. इसी से जुड़ा एक स्नेक योगासन. इसे करते हुए महिला का वीडियो वायरल हो रहा है. 

महिला ने वीडियो को पोस्ट करते हुए कैप्शन में लिखा, "यह एक ऐसी जगह है जहां स्नेक योगासन होता है. कितना अच्छा एक्सपीरियंस है". महिला का नाम जेन झांग है जो एक सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर हैं. वीडियो में जेंग ने स्नेक योगासन के बारे में जानकारी भी दी है. वह बताती हैं कि यहां सभी लोगों को योगासन सांप के साथ करना होता है. जब इस योग सेंटर में लोग प्रवेश करते हैं तो सबसे पहले योग गुरु एक पत्थर चुनने को कहते हैं. उसके बाद इसे योग सेंटर में रखा जाता है और तभी योगासन शुरू कर सकते हैं. जेन झांग ने बताया कि यह पत्थर याद के तौर पर योग सेंटर में रखा जाता है. 

वीडियो में जेन आगे कहती हैं कि यहां कोई भी आसन करना है तो शरीर पर सांप होना जरूरी है. वीडियो में कंटेंट क्रिएटर ने अजगर पकड़ा हुआ है. उन्होंने बताया कि सेंटर में कई तरह के सांप हैं. यहां आप अपनी पसंद से कोई भी सांप चुन सकते हैं. इंस्टाग्राम पर इस वीडियो को देखने के बाद कई लोग जेन की खूब तारीफ कर रहे हैं. वहीं, कुछ लोगों  ने नाराजगी जताते हुए कहा कि ऐसा कोई योग नहीं होता है. लोगों को बेवकूफ बनाने का तरीका है. 
 

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

कुंडली के ये योग व्यक्ति को बनाते हैं पागल या मानसिक कमजोर

यूपी: स्वतंत्रता दिवस पर सीएम योगी ने की बड़ी घोषणा, 50 लाख से ज्यादा युवाओं को मिलेगा रोजगार