एक साल पहले महिला ने खुद से ही की थी शादी, अब लिया तलाक लेने का फैसला

एक साल पहले महिला ने खुद से ही की थी शादी, अब लिया तलाक लेने का फैसला

प्रेषित समय :12:14:44 PM / Sun, Sep 1st, 2024
Reporter : पलपल रिपोर्टर

पिछले साल एक महिला ने खुद से ही धूमधाम से शादी कर पूरी दुनिया को चौंका दिया था. इन्फ्लुएंसर और मॉडल सुलेन कैरी ने पिछले साल लंदन में एक समारोह में खुद से शादी करने का अनूठा फैसला किया था. अब उन्होंने एक और बड़े फैसले से लोगों को चौंकाने का काम किया. अब उन्होंने खुद से तलाक लेने का फैसला किया है.

36 वर्षीय सुलेन ने अपने 400,000 इंस्टाग्राम फॉलोअर्स के साथ इस विचित्र उत्सव – जिसे सोलोगैमी कहा जाता है, का जश्न मनाते हुए पूरी दुनिया की मीडिया का ध्यान खींचा था. मूल रूप से ब्राज़ील की रहने वाली लेकिन अब लंदन में रहने वाली सुलेन ने शादी को बनाए रखने की कोशिश करने के लिए खुद ही कपल्स थेरेपी भी ली थी. लेकिन हाल ही में उन्होंने अपने तलाक का खुलासा किया, यह स्वीकार करते हुए कि कई बार उन्हें अकेलापन महसूस होता था. अब, वह मोनोगैमी को आजमाने के लिए तैयार हैं, लेकिन फिर भी उन्हें अपने अकेलेपन के रोमांच का पछतावा नहीं है. उन्होंने कहा, “मुझे एहसास हुआ कि आत्म-विश्लेषण और चिंतन आवश्यक है.”

सुलेन ने बताया “यह जानना अहम है कि किसी चक्र को कब समाप्त करना है. खुद के प्रति कमिटमेंट्स में भी अपनी चुनौतियां हो सकती हैं, जैसे कि हर समय खुद के लिए सही होने की अपेक्षा से निपटना. मुझे एहसास हुआ कि मैं खुद पर बहुत दबाव डाल रही थी और इससे कभी-कभी मैं थक जाती थी. मैंने समझा कि खुद के साथ विवाह में भी, अपनी खामियों को स्वीकार करना अहम है.”

सुलेन ने समस्याओं से निपटने के लिए एक चिकित्सक के साथ 10 सेशन्स किए. लेकिन वे इस नतीजे पर पहुंचीं कि तलाक ही उसका एकमात्र विकल्प था. सुएलेन कहती हैं कि वह अब ‘आगे बढ़ने’ के लिए तैयार हैं. उन्होंने कहा, “मुझे एहसास हुआ कि मेरी एकल विवाह चिकित्सा और आत्म-खोज की एक प्रक्रिया थी. मैंने फैसला किया है कि अब समय आ गया है कि मैं अपने दिल को नई संभावनाओं के लिए खोलूं, जिसमें एक साथी खोजने का मौका भी शामिल है.”