कांग्रेस में शामिल होने की अफवाहों के बीच बजरंग-विनेश की राहुल से मुलाकात, लड़ सकते हैं चुनाव

कांग्रेस में शामिल होने की अफवाहों के बीच बजरंग-विनेश की राहुल से मुलाकात, लड़ सकते हैं चुनाव

प्रेषित समय :12:23:46 PM / Wed, Sep 4th, 2024
Reporter : पलपल रिपोर्टर

हरियाणा में विधानसभा चुनाव से पहले कांग्रेस में शामिल होने की अफवाहों के बीच रेसलर विनेश फोगट ने बुधवार को कांग्रेस नेता राहुल गांधी से मुलाकात की. वहीं, टोक्यो ओलंपिक कांस्य पदक विजेता बजरंग पुनिया ने भी विपक्ष के नेता से मुलाकात की. कांग्रेस ने मंगलवार को कहा था कि वह केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक के बाद फोगाट को लेकर स्थिति स्पष्ट करेगी.

राहुल गांधी की आज सुबह विनेश फोगाट और बजरंग पुनिया के बीच तकरीबन 15 मिनट तक मुलाकात हुई है. कहा जा रहा है कि बजरंग पुनिया कांग्रेस के टिकट पर हरियाणा विधानसभा चुनाव लड़ सकते हैं. राहुल गांधी से मुलाकात के बाद विनेश और पुनिया दोनों कांग्रेस महासचिव केसी वेणुगोपाल के आवास पर पहुंचे हैं. इससे पहले पेरिस ओलंपिक से लौटने के बाद विनेश ने पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा से मुलाकात की थी. हुड्डा ने कहा था कि कांग्रेस उन सभी का स्वागत करती है जो पार्टी में शामिल होना चाहते हैं. हुड्डा ने कहा था, ‘एक एथलीट किसी विशेष पार्टी या राज्य से संबंधित नहीं होता है. एक एथलीट पूरे देश का होता है. यह उसकी मर्जी है कि वह किसी पार्टी में शामिल होती हैं. जो कोई भी कांग्रेस पार्टी में आता है, हम उसका हमेशा स्वागत करते हैं. यह उनका फैसला है कि वह क्या करना चाहती हैं.’

परिस ओलंपिक से लौटने के बाद कांग्रेस के नेता विनेश फोगाट के साथ देखे गए. रोहतक के सांसद दीपेंद्र हुड्डा दिल्ली के आईजीआई एयरपोर्ट पर पहुंचने वाले पहले नेता थे, जिन्होंने विजय के प्रतीक हनुमान गदा के साथ उनका स्वागत किया. दीपेंद्र ने तत्कालीन भारतीय कुश्ती महासंघ के प्रमुख और बीजेपी नेता बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ यौन उत्पीड़न के आरोपों को लेकर विनेश और अन्य पहलवानों के विरोध प्रदर्शन का जोरदार समर्थन किया था, जिनमें से अधिकांश हरियाणा से थे.पुनिया और फोगट 2023 में पूर्व बीजेपी सांसद और तत्कालीन भारतीय कुश्ती महासंघ के प्रमुख बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ यौन उत्पीड़न के आरोपों को लेकर विरोध प्रदर्शन का हिस्सा थे. कांग्रेस की केंद्रीय चुनाव समिति ने मंगलवार तक 90 में से 66 सीटों के लिए उम्मीदवारों के नामों को मंजूरी दे दी है. हालांकि नामों की घोषणा नहीं की गई है, लेकिन कांग्रेस के उम्मीदवारों की सूची एक-दो दिन में जारी होने वाली है.