नेशंस लीग: पुर्तगाल ने क्रोएशिया को 2-1 से हराया, रोनाल्डो ने दागा अपने करियर का 900वां गोल

नेशंस लीग: पुर्तगाल ने क्रोएशिया को 2-1 से हराया, रोनाल्डो ने दागा अपने करियर का 900वां गोल

प्रेषित समय :08:50:45 AM / Fri, Sep 6th, 2024
Reporter : पलपल रिपोर्टर

नई दिल्ली. क्रिस्टियानो रोनाल्डो ने गुरुवार को नेशंस लीग के अपने पहले मुकाबले में क्रोएशिया के खिलाफ पुर्तगाल की 2-1 से जीत में एक महत्वपूर्ण गोल किया. इस गोल के साथ रोनाल्डो ने अपने करियर का 900वां गोल पूरा किया. यह मुकाबला पुर्तगाल के लिए खास रहा क्योंकि उन्होंने क्रोएशिया पर शुरुआती बढ़त हासिल की और मैच को अपने पक्ष में कर लिया. मैच की शुरुआत में पुर्तगाल ने जोरदार प्रदर्शन किया. डिओगो दलोट ने सातवें मिनट में ब्रूनो फर्नांडिस के शानदार पास पर एक सटीक शॉट लगाकर पुर्तगाल को 1-0 की बढ़त दिलाई. इसके बाद रोनाल्डो ने 34वें मिनट में नूनो मेंडेस के क्रॉस को गोल में तब्दील कर अपना 900वां करियर गोल पूरा किया. इस गोल ने पुर्तगाल की बढ़त 2-0 कर दी और दर्शकों में उत्साह भर दिया.

हालांकि, पहले हाफ के अंत में क्रोएशिया ने वापसी की जब दलोट ने गलती से बोर्ना सोसा के शॉट को अपने ही गोल में डिफ्लेक्ट कर दिया, जिससे स्कोर 2-1 हो गया. दूसरे हाफ में कोई गोल नहीं हुआ, और पुर्तगाल ने अंततः 2-1 से जीत दर्ज की. रोनाल्डो का करियर अद्वितीय और प्रेरणादायक रहा है. उन्होंने अपने करियर के सबसे बेहतरीन पल रियल मैड्रिड के लिए खेलते हुए बिताए, जहां उन्होंने 438 मैचों में 450 गोल किए. अंतरराष्ट्रीय स्तर पर पुर्तगाल के लिए, रोनाल्डो ने अब तक 131 गोल किए हैं.

अन्य क्लबों की बात करें तो अल-नस्सर (68), जुवेंटस (101), मैनचेस्टर यूनाइटेड (145), और स्पोर्टिंग सीपी (5) के लिए भी रोनाल्डो ने गोल किए हैं. रोनाल्डो ने मात्र 17 साल की उम्र में फुटबॉल जगत में कदम रखा था और मैनचेस्टर यूनाइटेड के लिए 293 मैचों में 118 गोल किए. 2009 में, रोनाल्डो रियल मैड्रिड में शामिल हुए, जहां उनके 94 मिलियन यूरो के ट्रांसफर ने एक विश्व रिकॉर्ड बनाया. रियल मैड्रिड में 9 साल बिताने के बाद, उन्होंने जुवेंटस के लिए खेला और 100 से अधिक गोल किए. इसके बाद, वह मैनचेस्टर यूनाइटेड लौटे, जहाँ उन्होंने 54 मैचों में 27 गोल किए. वर्तमान में, रोनाल्डो सऊदी अरब के क्लब अल-नस्सर का हिस्सा हैं और उनके लिए खेल रहे हैं.