Ratlam : रतलाम में भगवान गणेश की स्थापना जुलूस पर पथराव, हुई तोड़फोड़, लोगों ने घेरा थाना

Ratlam : रतलाम में भगवान गणेश की स्थापना जुलूस पर पथराव, हुई तोड़फोड़, लोगों ने घेरा थाना

प्रेषित समय :12:04:45 PM / Sun, Sep 8th, 2024
Reporter : पलपल रिपोर्टर

रतलाम. मध्य प्रदेश के रतलाम में शनिवार रात भगवान गणेश की मूर्ती की स्थापना के लिए जा रही जुलूस पर पत्थर फेंके गए. देखते ही देखते मामले ने तूल पकड़ लिया. आक्रोशित लोगों ने स्टेशन रोड थाने का घेराव कर दिया. इसके बाद पुलिस ने फौरन एफआईआर भी दर्ज कर ली. फिलहाल इस मामले में पुलिस ने 3 लोगों को हिरासत में लिया है. 13 लोगों के खिलाफ नामजद एफआईआर की गई है. तो वहीं 100 से 150 अन्य लोगों के खिलाफ स्टेशन रोड थाना पुलिस ने एफआईआर दर्ज की है.

एहतियात के तौर पर इलाके में 300 से ज्यादा पुलिस फोर्स के जवानों को तैनात कर दिया गया है. अब पुलिस लगातार सीसीटीवी फुटेज से आरोपियों की पहचान करने की कोशिश कर रही है. पूरा मामला रतलाम जिले के मोचीपुरा इलाके का है. यहां गणेश प्रतिमा स्थापना के लिए जुलूस निकल रही थी. इस दौरान जुलूस पर पत्थर फेंके गए. इसके बाद विवाद बढ़ गया.

पत्थरबाजी की घटना सामने आने के बाद लोगों ने हाथीखाना और मोचीपुरा क्षेत्र में पहुंचकर जमकर नारेबाजी शुरू कर दी. इसके बाद पथराव शुरू हो गया और देखते ही देखते भगदड़ मच गई. इसके बाद मौके पर पहुंची पुलिस टीम ने हल्का बल प्रयोग कर लोगों को तितर-बितर किया. पुलिसकर्मी को भीड़ को खदड़ने के लिए काफी मशक्कत करने पड़ी. इस दौरान लोगों ने गाड़ियों में जमकर तोड़फोड़ भी की.