पाना चाहते हैं काली और घनी Eyebrow? फॉलो करें ये टिप्स

पाना चाहते हैं काली और घनी Eyebrow? फॉलो करें ये टिप्स

प्रेषित समय :09:48:51 AM / Tue, Sep 10th, 2024
Reporter : पलपल रिपोर्टर

आंखों को सुंदर बनाने के लिए काली और घनी आइब्रो होना बहुत जरूरी है. इसे पाने के लिए लोग कई तरह के उपाय करते हैं. इन उपाय के साथ-साथ खान-पान पर भी ध्यान देना बहुत जरूरी है. इसके  साथ प्रोटीन, विटामिन और मिनरल्स से भरपूर डाइट भी फॉलो करना चाहिए जिससे आइब्रो सुंदर दिखती हैं. हेल्दी डाइट के साथ कुछ आसान आप कुछ आसान टिप्स भी फॉलो कर सकते हैं जिससे आपकी आंखें सुंदर और खूबसूरत दिखेंगी. आइए जानते हैं इन खास टिप्स के बारे में जिसे अपनाने से कुछ ही हफ्तों में आपके काले और घनी आइब्रो मिल सकती है.

आंवला तेल
आंवला तेल बालों के लिए बहुत फायदेमंद होता है. ऐसे में आप रोजाना सोने से पहले आइब्रो पर आंवला तेल लगाएं और हल्के हाथों से मसाज करें. इससे बालों की जड़ें मजबूत होंगी और आइब्रो घनी और काली बनेंगी.

नारियल तेल
नारियल तेल बालों की ग्रोथ के लिए लाभकारी होता है. नारियल तेल को हल्का गर्म करके आइब्रो पर लगाएं. यह बालों की जड़ों को पोषण देता है और बालों को काला और घना बनाता है.

एलोवेरा जेल
एलोवेरा में एंटीऑक्सीडेंट और विटामिन होते हैं, जो बालों को मजबूत और घना बनाने में मदद करते हैं. अगर आपको काली और घनी आइब्रो पाना चाहते हैं तो रोजाना एलोवेरा जेल लगाएं. इससे बालों की ग्रोथ तेजी से होती है.

प्याज का रस
प्याज के रस में सल्फर होता है, जो बालों की ग्रोथ के लिए अच्छा माना जाता है. प्याज का रस निकालकर उसे कॉटन से आइब्रो पर लगाएं और 15-20 मिनट बाद धो लें. इससे आइब्रो के बाल काले और घने हो जाएंगे.

दूध
दूध में प्रोटीन और कैल्शियम होता है, जो बालों की ग्रोथ में सहायक होता है. दूध को कॉटन बॉल की मदद से आइब्रो पर लगाएं और सूखने पर धो लें.