Hockey: भारतीय टीम की लगातार दूसरी जीत, जापान को 5-1 से हराया

Hockey: भारतीय टीम की लगातार दूसरी जीत, जापान को 5-1 से हराया

प्रेषित समय :10:36:27 AM / Wed, Sep 11th, 2024
Reporter : पलपल रिपोर्टर

नई दिल्ली. सुखजीत सिंह के दो गोल की मदद से गत चैंपियन भारत ने सोमवार को यहां पुरुष एशियाई चैंपियंस ट्रॉफी हॉकी टूर्नामेंट के लीग मैच में जापान को 5-1 से हराकर लगातार दूसरी जीत दर्ज की. सुखजीत ने दूसरे और 60वें मिनट में गोल किए जबकि अभिषेक (तीसरे), संजय (17वें) और उत्तम सिंह (54वें) अन्य भारतीय गोल करने वाले खिलाड़ी रहे. मात्सुमोतो काजुमासा ने 41वें मिनट में जापान के लिए एक गोल किया.

रविवार 8 सितंबर को अपने शुरुआती राउंड-रॉबिन लीग मैच में चीन को 3-0 से हराने वाली चार बार की चैंपियन भारतीय टीम को दो पेनल्टी कॉर्नर मिले जबकि जापान की टीम ने पांच पेनल्टी कॉर्नर हासिल किेए. हरमनप्रीत सिंह की अगुआई वाली टीम बुधवार को पिछले चरण की उपविजेता टीम मलेशिया से भिड़ेगी. बता दें कि कल यानी 10 सितंबर को कोई भी मैच नहीं होगा.

छह टीमों के बीच राउंड-रॉबिन लीग के बाद शीर्ष चार टीमें 16 सितंबर को खेले जाने वाले सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई करेंगी. फाइनल 17 सितंबर को होगा. पहले मैच में भारत ने एशियन चैम्पियंस ट्रॉफी में मेजबान चीन पर 3-0 की शानदार जीत के साथ शुरुआत की. भारत के लिए सुखजीत सिंह (14वें मिनट), उत्तम सिंह (27वें मिनट) और अभिषेक (32वें मिनट) ने गोल किए जबकि चीन एक भी गोल नहीं कर सका.