US में बोले राहुल गांधी: चीनी सैनिकों ने लद्दाख में दिल्ली जितनी जमीन पर कब्जा किया

US में बोले राहुल गांधी: चीनी सैनिकों ने लद्दाख में दिल्ली जितनी जमीन पर कब्जा किया

प्रेषित समय :09:28:38 AM / Wed, Sep 11th, 2024
Reporter : पलपल रिपोर्टर

नई दिल्ली. लोकसभा में विपक्ष के नेता और कांग्रेस सांसद राहुल गांधी का आज अमेरिका में तीसरा दिन है. इस दौरान उन्होंने एक बार भारत-चीन सीमा मुद्दे को उठाते हुए आरोप लगाया कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी चीन से ठीक से नहीं निपट सके. राहुल गांधी ने वाशिंगटन डीसी में नेशनल प्रेस क्लब में मीडिया से बात की है.

राहुल गांधी से सवाल किया गया कि क्या आपको लगता है कि पीएम मोदी ने अमेरिका-चीन कॉम्पिटिशन को संभाला है, इस पर कांग्रेस नेता ने कहा, अगर आप हमारे क्षेत्र के 4,000 वर्ग किलोमीटर में चीनी सैनिकों को रखने को किसी चीज से अच्छी तरह से निपटना कहते हैं, तो शायद लद्दाख में दिल्ली के आकार की जमीन पर चीनी सैनिकों का कब्जा कर रखा है. मुझे लगता है कि यह एक आपदा है.

उन्होंने कहा, ‘कोई पड़ोसी आपके क्षेत्र के 4000 वर्ग किलोमीटर पर कब्जा कर ले तो अमेरिका की क्या प्रतिक्रिया होगी? क्या कोई राष्ट्रपति यह कहकर बच निकल पाएगा कि उसने इसे अच्छी तरह से संभाला है? इसलिए मुझे नहीं लगता कि पीएम मोदी ने चीन को बिल्कुल भी अच्छी तरह से संभाला है. मुझे लगता है कि कोई कारण नहीं है कि चीनी सैनिक हमारे क्षेत्र में बैठे रहें.’