अगर हम ग्रुप स्टेज से आगे निकल जाते हैं, तो हम वाकई विश्व कप के करीब होंगे: लिचफील्ड 

अगर हम ग्रुप स्टेज से आगे निकल जाते हैं, तो हम वाकई विश्व कप के करीब होंगे: लिचफील्ड 

प्रेषित समय :10:40:10 AM / Sat, Sep 14th, 2024
Reporter : पलपल रिपोर्टर

नई दिल्ली. ऑस्ट्रेलिया की बाएं हाथ की बल्लेबाज फोबे लिचफील्ड ने माना है कि गत चैंपियन इस बात से अच्छी तरह वाकिफ हैं कि 3 अक्टूबर से यूएई में शुरू होने वाला महिला टी20 विश्व कप उनके लिए आसान नहीं होगा। लिचफील्ड ने कहा कि अगर ऑस्ट्रेलिया ग्रुप स्टेज से सफलतापूर्वक आगे निकल जाता है, तो वे खुद को खिताब बरकरार रखने के काफी करीब मान सकते हैं। 2018, 2020 और 2023 में टूर्नामेंट के विजेता ऑस्ट्रेलिया को दुबई और शारजाह में 3-20 अक्टूबर तक होने वाली आगामी प्रतियोगिता में भारत, श्रीलंका, न्यूजीलैंड और पाकिस्तान के साथ एक ग्रुप में रखा गया है।

“हम जानते हैं कि विश्व कप जीतने के लिए आपको हर टीम को हराना होगा। हम इससे डरते नहीं हैं। हम सिर्फ सर्वश्रेष्ठ टीमों के साथ खेलने के अवसर के लिए अधिक उत्साहित हैं। अगर हम उस ग्रुप स्टेज से आगे निकल जाते हैं, तो हम विश्व कप के बहुत करीब होंगे। फोबे ने फॉक्स क्रिकेट से कहा, "यह पहली बार होगा जब हम एक टीम के रूप में एक साथ खेलेंगे (जब ऑस्ट्रेलिया अगले सप्ताह न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज खेलेगा)। उम्मीद है कि अब हम विश्व कप के लिए तैयार होने के लिए कुछ चीजें जोड़ पाएंगे। "

2023 के लिए आईसीसी महिला इमर्जिंग क्रिकेटर ऑफ द ईयर का पुरस्कार जीतने वाली फोबे का मानना है कि ऑस्ट्रेलिया और अन्य टीमों के बीच का अंतर कम हो रहा है क्योंकि अधिक देश महिला क्रिकेट में निवेश कर रहे हैं। इस सप्ताह की शुरुआत में, आयरलैंड ने पहली बार महिला टी20 में इंग्लैंड को हराया, जबकि श्रीलंका ने इस साल जुलाई में दांबुला में महिला एशिया कप फाइनल में भारत को हराया।

"यह कहना कि आयरलैंड विश्व कप में भी नहीं है, यह भी एक पागलपन भरी बात है, है न? स्कॉटलैंड का वहां होना बहुत बढ़िया होगा, यहां तक कि बांग्लादेश का भी। वे विश्व स्तरीय टीमों को हरा रहे हैं, और यह और भी करीब आ रहा है, जो महिला क्रिकेट के लिए बहुत अच्छा है। उन्होंने निष्कर्ष निकाला, "आपने देखा कि आयरलैंड पहले विश्व कप में जगह बनाने से चूक गया और फिर इंग्लैंड को हरा दिया, वे शायद विश्व कप में जगह बनाने के हकदार हैं। आपने देखा कि थाईलैंड ने कुछ साल पहले ऑस्ट्रेलिया में प्रतिस्पर्धा की थी। यह महिला क्रिकेट के लिए बेहतर ही होगा, इसलिए मैं इसके लिए पूरी तरह तैयार हूं।''