शिमला मस्जिद विवादः हिमाचल में आज बंद का ऐलान

शिमला मस्जिद विवादः हिमाचल में आज बंद का ऐलान

प्रेषित समय :09:09:28 AM / Sat, Sep 14th, 2024
Reporter : पलपल रिपोर्टर

शिमला. हिमाचल प्रदेश के शिमला के संजौली में मस्जिद में अवैध निर्माण के विरोध में 11 सितंबर को प्रदर्शन किया गया. इस दौरान पुलिस ने भीड़ पर लाठीचार्ज किया था. अब इसका विरोध हो रहा है. कुल्लू, मंडी सहित कुछ अन्य जिलों में शनिवार को बाजार बंद रखने का ऐलान किया गया है. इस दौरान 5 घंटे तक बाजार बंद रहेंगे. हालांकि, शिमला शहर में बाजार खुले रहेंगे, क्योंकि यहां पर अगले दिन 12 सितंबर को ही बाजार बंद रखा गया था.

दरअसल, विश्व हिंदू परिषद और हिन्दू जागरण मंच सहित  अन्य हिंदू संगठनों ने संजौली में प्रदर्शन के दौरान हुए लाठीचार्ज के विरोध में 14 सितंबर को हिमाचल बंद का आह्वान किया है. मंडी, कुल्लू, संधोल सहित अन्य इलाकों में शनिवार को कुछ घंटे के लिए बाजार बंद रहेंगे.

शिमला व्यापार मंडल के उप-प्रधान राजकुमार अग्रवाल ने बताया कि शिमला में बाजार खुले रहेंगे. राजकुमार अग्रवाल ने कहा कि शिमला के व्यापारी इस घटना के विरोध में पहले ही रोष व्यक्त कर चुके हैं. बीते कल शिमला में प्रदर्शन के साथ 1 बजे तक बाजारों को बंद रखा गया है. शनिवार को हिंदू संगठनों के बंद की उन्हें कोई सूचना नहीं दी गई है. ऐसे में राजधानी शिमला के सभी बाजार कल खुले रहेंगे. उन्होंने बताया कि शिमला व्यापार मंडल के साथ ढली से लेकर टूटू तक और छोटा शिमला और अन्य उपनगरों में सभी बाजार खुले रहेंगे और इस बाबत दुकानदारों को सूचना दे दी गयी है.
Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-