एशियाई चैंपियंस ट्राफी: भारत ने पाकिस्तान को 2-1 से हराकर लगातार पांचवीं जीत दर्ज की

एशियाई चैंपियंस ट्राफी: भारत ने पाकिस्तान को 2-1 से हराकर लगातार पांचवीं जीत दर्ज की

प्रेषित समय :09:05:34 AM / Sun, Sep 15th, 2024
Reporter : पलपल रिपोर्टर

नई दिल्ली. भारत ने एशियाई चैंपियंस ट्रॉफी हॉकी के अपने पांचवें लीग मैच में पाकिस्तान को हरा दिया. चीन में खेले गए इस मैच में भारत ने पाकिस्तान को 2-1 से हराकर लगातार पांचवीं जीत दर्ज की. हरमनप्रीत सिंह की कप्तानी वाली टीम इंडिया ने पॉइंट टेबल में टॉप पर रहते हुए सेमीफाइनल में प्रवेश किया. भारत की ओर से दोनों गोल कैप्टन हरमनप्रीत सिंह ने दागे. वहीं पाकिस्तान की ओर से एकमात्र गोल नदीम अहमद ने किया. बिना कोई मैच गंवाए भारतीय टीम ने अंतिम 4 का टिकट कटाया है.

मैच के आठवें मिनट में पाकिस्तान (India vs Pakistan) की ओर से नदीम अहमद ने गोल कर भारत पर दबाव बनाने की कोशिश की. इसके बाद भारतीय कप्तान हरमनप्रीत सिंह ने मैच के 13वें मिनट में गोल दागकर भारत को 1-1 की बराबरी दिला दी. इसके बाद हरमनप्रीत सिंह ने 19वें मिनट में गोल को भारत की बढ़त को दोगुना कर दिया. इसके बाद दोनों टीमों की ओर से गोल के कई प्रयास हुए. लेकिन किसी को सफलता नहीं मिली.

भारतीय टीम अपने इस विपक्षी के खिलाफ प्रदर्शन से खुश नहीं हो सकती क्योंकि पिछले एशियाई चैंपियंस ट्रॉफी में उसने पाकिस्तान को बड़े अंतर से मात दी थी. हालांकि भारतीय टीम के लिए सबसे अच्छी बात यही है वह अभी तक इस टूर्नामेंट में कोई मुकाबला नहीं हारी है. इस मैच से पहले भारत और पाकिस्तान दोनों ने अंतिम चार के लिए क्वालीफाई कर लिया था. राउंड रॉबिन प्रारूप से शीर्ष चार टीमें 16 सितंबर को होने वाले सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई करेंगी जबकि फाइनल 17 सितंबर को होगा.