ट्रम्प पर जानलेवा हमला: गोल्फ खेलते वक्त चली गोलियां, एके-47 राइफल बरामद, FBI ने माना हत्या का प्रयास

ट्रम्प पर जानलेवा हमला: गोल्फ खेलते वक्त चली गोलियां, एके-47 राइफल बरामद, FBI ने माना हत्या का प्रयास

प्रेषित समय :09:06:58 AM / Mon, Sep 16th, 2024
Reporter : पलपल रिपोर्टर

न्यूयार्क। अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प पर एकबार फिर हमला हुआ है. फ्लोरिडा में पाम बीच पर ट्रम्प गोल्फ क्लब के बाहर रविवार को गोलीबारी की जानकारी सामने आई है. उनके कैंपेन और सीक्रेट सर्विस ने जानकारी दी है कि ट्रम्प सुरक्षित हैं. वहीं घटना के बाद एफबीआई ने कहा कि डोनाल्ड ट्रंप की हत्या का प्रयास किया गया था.

एफबीआई ने कहा कि वह इस घटना की जांच 'हत्या के प्रयास' के रूप में कर रहे हैं. एजेंसी ने कहा कि घटना ट्रम्प पर जानलेवा हमले जैसी लग रही है. जब ट्रम्प गोल्फ खेल रहे थे तब सीक्रेट सर्विस ने एक शख्स को AK स्टाइल राइफल से गोल्फ क्लब की तरफ निशाना लगाते देखा. जब सुरक्षाकर्मी ने उसपर गोली चलाई तो वह शख्स बंदूक वहीं छोड़कर वहां से भाग गया. 

फ्लोरिडा के वेस्ट पाम बीच में अपने गोल्फ़ क्लब के पास हुई गोलीबारी की घटना के बाद डोनाल्ड ट्रम्प सुरक्षित हैं. सीक्रेट सर्विस और स्थानीय कानून प्रवर्तन अधिकारी वर्तमान में स्थिति की जांच कर रहे हैं. सूत्रों के अनुसार, गोलीबारी में लोग एक-दूसरे को निशाना बना रहे थे न कि खुद ट्रम्प को. जुलाई में पेन्सिलवेनिया में ट्रम्प की रैली में हुई गोलीबारी के बाद यह घटना हुई है.

गोलीबारी की घटना के बाद ट्रम्प ने कहा कि वह पूरी तरह सुरक्षित और स्वस्थ हैं. एक फंडरेजिंग ईमेल में उन्होंने लिखा- मेरे करीब गोलियां चलीं, लेकिन अफवाहें फैलने से पहले मैं आपको यह बताना चाहता हूं- मैं सुरक्षित और स्वस्थ हूं! कुछ भी मुझे रोक नहीं सकता. मैं कभी हार नहीं मानूंगा! आपके समर्थन के लिए मैं हमेशा आपसे प्यार करता रहूंगा.

एफबीआई और सीक्रेट सर्विस इस घटना की जांच कर रहे हैं, जो उस समय हुई जब ट्रम्प ट्रम्प इंटरनेशनल गोल्फ़ कोर्स में गोल्फ़ खेल रहे थे. कानून प्रवर्तन अधिकारियों ने कहा कि सीक्रेट सर्विस एजेंटों ने कोर्स के पास एक व्यक्ति को बन्दूक के साथ देखने के बाद गोलियां चलाईं.

पाम बीच काउंटी शेरिफ रिक ब्रैडशॉ ने कहा कि संदिग्ध को देखते ही एक एजेंट ने गोलीबारी की. जिससे बंदूकधारी की रायफल गिर गई. वह दो बैकपैक, निशाना लगाने के लिए इस्तेमाल किया जाने वाला एक स्कोप और एक गोप्रो कैमरा के साथ हथियार छोड़कर एक एसयूवी में भाग गया. बाद में उस व्यक्ति को पड़ोसी काउंटी में हिरासत में ले लिया गया.