हरियाणा में बीजेपी के चुनावी वादे: अग्निवीर को सरकारी नौकरी, महिलाओं को 2100 रु, 10 लाख का इलाज

हरियाणा में बीजेपी के चुनावी वादे: अग्निवीर को सरकारी नौकरी, महिलाओं को 2100 रु, 10 लाख का इलाज

प्रेषित समय :12:29:45 PM / Thu, Sep 19th, 2024
Reporter : पलपल रिपोर्टर

रोहतक: हरियाणा विधानसभा चुनाव के लिए बीजेपी ने अपना संकल्प पत्र जारी कर दिया है। बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने संकल्प पत्र जारी किया। बीजेपी हरियाणा में अगर में आती है तो वो हर महीने महिलाओं को लाडो लक्ष्मी योजना के तहत 2100 रुपये देगी। इसी के साथ सरकार 24 फसलों की घोषित न्यूनतम समर्थन मूल्य (MSP) पर खरीदेगी। बीजेपी ने अपने संकल्प पत्र में 20 वादे किए है।

इस अवसर पर हरियाणा के मुख्यमंत्री नायब सैनी, प्रदेश प्रभारी सतीश पूनिया, प्रदेश अध्यक्ष मोहन लाल बड़ौली, पूर्व मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर और संकल्प पत्र कमिटी के अध्यक्ष ओमप्रकाश धनखड़ प्रमुख तौर पर मौजूद रहे। बीजेपी सूत्रों के मुताबिक, पहले यह घोषणा पत्र बुधवार को जारी होना था। इसके लिए केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह को आना था। बाद में उनकी जगह जेपी नड्डा का कार्यक्रम तय किया गया। मंगलवार देर रात को अचानक ही संकल्प पत्र जारी करने का दिन बदल दिया गया। इस संकल्प पत्र में बीजेपी ने 20 बड़े दावे किए हैं. जेपी नड्डा और नायब सैनी ने रोहतक में पार्टी का संकल्प पत्र जारी किया. बीजेपी ने अपने मेनिफेस्टो में कहा है कि वह हरियाणा में 2 लाख युवाओं को सरकारी नौकरी देंगे. महिलाओं को 2100 रुपये महीना देंगे.

इसके अलावा हर महिलाओं को घर गृहणी योजना के तहत 500 रुपये में सिलेंडर देंगे. सामाजिक मासिक पेंशनों में वृद्धि करेंगे. नई वंदे भारत ट्रेनों की शुरुआत करेंगे. ग्रामीण क्षेत्रों में कालेज जाने वाली प्रत्येक छात्रा को स्कूटर. हरियाणा को वैश्विक शिक्षा का केंद्र बनाएंगे.