झारखंड: बोकारो के पास मालगाड़ी के दो डिब्बे पटरी से उतरे, कई ट्रेनें हुईं प्रभावित

झारखंड: बोकारो के पास मालगाड़ी के दो डिब्बे पटरी से उतरे, कई ट्रेनें हुईं प्रभावित

प्रेषित समय :11:36:44 AM / Thu, Sep 26th, 2024
Reporter : पलपल रिपोर्टर

बोकारो। झारखंड के बोकारो में तुपकडीह स्टेशन के निकट एक मालगाड़ी के दो डिब्बे पटरी से उतर गए, जिसके कारण ट्रेनों की आवाजाही प्रभावित हुई। इस घटना के बाद 15 ट्रेनों का मार्ग बदल दिया गया है। दक्षिण पूर्व रेलवे के आद्रा संभाग के मंडल रेल प्रबंधकने समाचार एजेंसी को बताया कि 'इस्पात ले जा रही एक मालगाड़ी के दो डिब्बे कल रात करीब नौ बजे बोकारो जिले के तुपकाडीह स्टेशन के निकट पटरी से उतर गये। इस दुर्घटना में किसी के हताहत होने की खबर नहीं है. 

जानकारी के अनुसार, ट्रेन का लोहा चारों तरफ फैल गया है. रास्ता क्लीयर करने का काम जारी है. बचाव दल मौके पर पहुंच गया है. इसमें इंजन सहित करीब 50 कोच लगे हुए थे. यह दुर्घटना तुपकाडीह-चंद्रपुरा बीच मेन लाइन पर हुई है. इस कारण अप-डाउन दोनों लाइन पर ट्रेनों का परिचालन रोक दिया गया है. “प्रभावित लाइनों में से एक को ठीक कर लिया गया है, जबकि सुचारू आवाजाही सुनिश्चित करने के लिए दूसरी लाइन का काम चल रहा है।”

वंदे भारत एक्सप्रेस, धनबाद इंटरसिटी, झालदा-मुरी सहित अन्य ट्रेन का परिचालन प्रभावित हुआ है. बता दें कि तुपकाडीह रेलवे स्टेशन बोकारो जिले में आता है. यह एक प्रमुख रेल रूट है.