टेनिस प्रीमियर लीग सीजन 6 की नीलामी में पेस, भूपति और सानिया फिर से साथ आए

टेनिस प्रीमियर लीग सीजन 6 की नीलामी में पेस, भूपति और सानिया फिर से साथ आए

प्रेषित समय :11:34:45 AM / Fri, Sep 27th, 2024
Reporter : पलपल रिपोर्टर

मुंबई। टेनिस प्रीमियर लीग (टीपीएल) के बहुप्रतीक्षित छठे सीजन से पहले, आठों फ्रेंचाइजी ने नीलामी में पूरी ताकत झोंक दी। सितारों से सजी इस शाम में टेनिस के दिग्गज लिएंडर पेस, महेश भूपति और सानिया मिर्जा मौजूद थे, जो कई वर्षों के बाद खेल को बढ़ावा देने के लिए एक साथ आए थे, साथ ही बॉलीवुड सेलेब्स रकुल प्रीत सिंह और सोनाली बेंद्रे भी मौजूद थीं। कई उतार-चढ़ावों के साथ बोली के चार दौर के बाद, सभी टीमों ने बेहद प्रतिस्पर्धी रोस्टर बनाए, जिसमें दुनिया भर से आकर्षक प्रतिभाओं का मिश्रण था। 22 वर्षीय अर्मेनियाई उभरती हुई स्टार एलिना अवनेस्यान, जो पहली बार टूर्नामेंट में भाग लेंगी, के लिए प्रियेश जैन के स्वामित्व वाली और तापसी पन्नू समर्थित पंजाब पैट्रियट्स ने 42.20 लाख रुपये की सबसे ऊंची बोली लगाई। अन्य टीमों से कड़ी प्रतिस्पर्धा का सामना करने के बावजूद, पैट्रियट्स ने डायमंड श्रेणी से अपनी टीम में दुनिया के 47वें नंबर की खिलाड़ी को शामिल करने के लिए कड़ी मेहनत की, जिससे खिताब के लिए उनका इरादा जाहिर हुआ।

पंजाब ने पुरुषों की प्लेटिनम श्रेणी से अर्जुन काधे को 5 लाख रुपये के आधार मूल्य पर अपने साथ जोड़ने में कामयाबी हासिल की और नीलामी के अंतिम दौर में रणनीतिक रूप से खेलते हुए मुकुंद शशिकुमार को 6.80 लाख रुपये में खरीदने के लिए अंत तक इंतजार किया। गत चैंपियन बेंगलुरु एसजी पाइपर्स ने शाम के दूसरे सबसे महंगे खिलाड़ी को खरीदा, दो बार ग्रैंड स्लैम मिश्रित युगल खिताब जीतने वाले ऑस्ट्रेलियाई मैक्स पर्सेल को 42 लाख रुपये में खरीदा। रोहन गुप्ता के स्वामित्व वाली फ्रेंचाइजी, जिसके एसजी स्पोर्ट्स के सीईओ भारतीय टेनिस आइकन महेश भूपति हैं, ने पर्सेल के लिए बोली में देर से प्रवेश किया, लेकिन उनकी सेवाओं को सुरक्षित रखने के लिए अपने विरोधियों को पीछे छोड़ दिया।\

बेंगलुरु ने अपनी टीम को और मजबूत करने के लिए ओलंपियन अंकिता रैना को 5 लाख रुपये में खरीदा और अनिरुद्ध चंद्रशेखर को 4 लाख रुपये में शामिल करके युगल विशेषज्ञों को खरीदने के अपने इरादे को दोगुना कर दिया। पिछले साल के फाइनलिस्ट बंगाल विजार्ड्स, यतिन गुप्ते के स्वामित्व में और भारतीय टेनिस दिग्गज सानिया मिर्जा द्वारा समर्थित, ने क्रोएशियाई टेनिस स्टार पेट्रा मैट्रिक को उनके आधार मूल्य 35 लाख रुपये में खरीदकर एक बार फिर एक मजबूत टीम बनाई, जिन्होंने अपने करियर में डब्ल्यूटीए टूर पर दो एकल खिताब जीते हैं। किटी में पैसा बचाते हुए, विजार्ड्स ने खिलाड़ियों की दूसरी श्रेणी में जादू किया, अनुभवी स्टार श्रीराम बालाजी के लिए अपना राइट टू मैच कार्ड खेलकर और उनकी सेवाएं 6.20 लाख रुपये में प्राप्त करके, शानदार रणनीतिक खेल के लिए दर्शकों से खूब तालियाँ बटोरीं। बंगाल ने निकी पूनाचा को 3.80 लाख रुपये में खरीदकर अपनी टीम को शानदार तरीके से समाप्त किया और शाम के अंतिम दौर में एक और करीबी मुकाबला जीता। रामकू पटगीर के स्वामित्व वाली गुजरात पैंथर्स ने दिखाया कि उन्होंने पिछले वर्षों की नीलामी और टूर्नामेंटों का बारीकी से अध्ययन किया है और नीलामी में जबरदस्त कदम उठाए हैं। 

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-