पीठ की टैनिंग को लेकर परेशान तो आजमाए ये उपाय, चमकेगी त्वचा

पीठ की टैनिंग को लेकर परेशान तो आजमाए ये उपाय, चमकेगी त्वचा

प्रेषित समय :11:58:11 AM / Fri, Sep 27th, 2024
Reporter : पलपल रिपोर्टर

खूबसूरत त्वचा के लिए सही देखभाल बहुत जरूरी है, लेकिन टैनिंग होना बेहद आम समस्या है. चेहरे की टैनिंग से जल्दी छुटकारा मिल जाता है. लेकिन पीठ पर होने की टैनिंग को कम करना काफी मुश्किल साबित हो सकता है. ऐसे में इस आर्टिकल में हम आपको बताएंगे कि कैसे आप पीठ की टैनिंग से छुटकारा पा सकते हैं. 

पीठ से टैनिंग हटाने के लिए मुल्तानी मिट्टी और खीरा चाहिए होगा. बता दें, खीरा नमी प्रदान करता है. खीरे में एंटीऑक्सीडेंट्स होते हैं जो त्वचा को हाइड्रेट रखता है. यह स्किन की गंदगी हटाने में मदद करता है. इसके साथ खीरा टैनिंग कम करने में मदद करने के साथ नेचुरल तरीके से स्किन को ब्राइट बनाता है.

गुलाब जल त्वचा का पीएच लेवल ठीक रखने में मदद करता है. इसके साथ डार्क स्पॉट्स को हल्का करने में बेहद लाभदायक होता है. यह स्किन के पोर्स को साफ कर उन्हें छोटा करने में मदद करता है.

एक बाउल में खीरे को बारीक पीस लें.  इसमें मुल्तानी मिट्टी मिलाएं ताकि एक पेस्ट तैयार हो सके. इस पेस्ट को अपने पीठ पर लगाएं और 15-20 मिनट तक छोड़ दें. आप चाहें तो इसे लगाने के लिए ब्रश का इस्तेमाल कर सकती हैं. इसके बाद, एक गीले कपड़े या कॉटन से पीठ को साफ करें. अंत में, गुलाब जल को स्प्रे बोतल में डालकर पीठ पर स्प्रे करें. इस उपाय को हफ्ते में 2 बार दोहराएं. इससे आपकी पीठ साफ-सुथरी नजर आ सकती है