China Open: रोहन बोपन्ना और डोडिग की जोड़ी हुई उलटफेर का शिकार

China Open: रोहन बोपन्ना और डोडिग की जोड़ी हुई उलटफेर का शिकार

प्रेषित समय :11:54:14 AM / Sun, Sep 29th, 2024
Reporter : पलपल रिपोर्टर

नई दिल्ली. भारत के स्टार टेनिस खिलाड़ी रोहन बोपन्ना और क्रोएशिया के उनके जोड़ीदार इवान डोडिग उलटफेर का शिकार हो गए। बोपन्ना और डोडिग की पुरुष युगल जोड़ी शनिवार को चीन ओपन एटीपी 500 टेनिस टूर्नामेंट के पहले दौर में फ्रांसिस्को सेरुंडोलो और निकोलस जैरी की जोड़ी के खिलाफ हार के साथ प्रतियोगिता से बाहर हो गई।   

भारत और क्रोएशिया की दूसरी वरीय जोड़ी को अर्जेन्टीना के सेरुंडोलो और चिली के जैरी की गैरवरीय जोड़ी के खिलाफ प्री क्वार्टर फाइनल मुकाबले में एक घंटे और 31 मिनट में 5-7, 6-7 से हार का सामना करना पड़ा। बोपन्ना के नियमित जोड़ीदार ऑस्ट्रेलिया के मैथ्यू एबडेन ने इस एटीपी 500 प्रतियोगिता में हिस्सा नहीं लेने का फैसला किया था।

बोपन्ना इससे पहले 2017 और 2021 में भी डोडिग के साथ जोड़ी बनाकर खेल चुके हैं। इस जोड़ी का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन 2017 में एटीपी मांट्रियल मास्टर्स 1000 प्रतियोगिता के फाइनल में पहुंचना रहा। बोपन्ना ने इस साल ऑस्ट्रेलियन ओपन ग्रैंडस्लैम और मियामी ओपन का खिताब जीता है। हालांकि, बोपन्ना और एबडेन की जोड़ी को वर्ष के अंतिम ग्रैंडस्लैम यूएस ओपन के राउंड ऑफ-16 में हार का सामना करना पड़ा था। बोपन्ना ने पेरिस ओलंपिक के शुरुआती दौर से बाहर होने के बाद संन्यास की घोषणा की थी। 

बोपन्ना भारत के अब तक के सबसे बेहतरीन टेनिस खिलाड़ियों में से एक रहे हैं। 2017 में उन्होंने गैब्रिएला डाब्रोव्स्की के साथ फ्रेंच ओपन मिश्रित युगल खिताब जीता। इससे पहले, वह मैथ्यू एबडेन के साथ ऑस्ट्रेलियन ओपन पुरुष युगल खिताब जीतने के वाले सबसे उम्रदराज खिलाड़ी बने थे। उन्होंने अप्रैल में पद्मश्री पुरस्कार भी जीता था। 

टेनिस प्रीमियर लीग का बहुप्रतीक्षित छठा संस्करण दिसंबर में मुंबई में शुरू होने वाला है और इसमें पूर्व विश्व नंबर 1 रोहन बोपन्ना भी शामिल होंगे। पुरुष डबल्स विश्व रैंकिंग में छठे स्थान पर मौजूद बोपन्ना टेनिस प्रीमियर लीग में डेब्यू करेंगे।