61 साल की फिटनेस इनफ्लूएंसर जो 50 से बड़ी महिलाओं के फिटनेस की सलाह

61 साल की फिटनेस इनफ्लूएंसर जो 50 से बड़ी महिलाओं के फिटनेस की सलाह

प्रेषित समय :10:51:48 AM / Wed, Oct 2nd, 2024
Reporter : पलपल रिपोर्टर

ब्रिटेन जैसी पश्चिमी संस्कृति वाले देश में एक 61 साल की फिटनेस इनफ्लूएंसर जो 50 से बड़ी महिलाओं के फिटनेस की सलाह देती है, तब हैरान रह गई जब लोगों ने उसने ढीले कपड़े ना पहनने की सलाह दे डाली. हैरानी की बात ये है कि गठिया से ग्रसित यह महिला इस उम्र में भी अच्छी अच्छी मॉडल को पीछे छोड़े हुए हैं. उन्होंने इसकी अजीब से वजह ये बताई की इससे उनका शरीर ढका रहता है. जब लोग आपको यह बताने की कोशिश करते हैं कि आपको क्या पहनना चाहिए, तो यह हमेशा परेशान करने वाला होता है. वेस्ट ससेक्स की 61 वर्षीय जैकलीन हूटन अपने शरीर के वजन से दोगुना वजन उठा सकती हैं और अन्य महिलाओं को भी अपनी ताकत बढ़ाने के लिए प्रोत्साहित करती हैं.

ऑस्टियोआर्थराइटिस होने के बावजूद, पर्सनल ट्रेनर यह साबित करने के मिशन पर हैं कि अगर आप मेहनत करने के लिए कमिटेड हैं, तो आप किसी भी उम्र में अद्भुत दिख सकते हैं, और वह ऑनलाइन फिटनेस सलाह शेयर करने के लिए जानी जाती हैं. पर हाल ही में, उन्होंने एक बहुत ही खास कारण से फैशन पर अपना ध्यान केंद्रित किया. एक इंस्टाग्राम पोस्ट में, उन्होंने खुलासा किया कि लोग कभी-कभी उन्हें यह बताने की कोशिश करते हैं कि उन्हें क्या पहनना चाहिए. अधिक विशेष रूप से, वे चाहते हैं कि वह अपने ढीले कपड़े छोड़ दें.  हाल ही में उनके द्वारा पहनी गई एक ड्रेस के बारे में किसी ने उन्हें जो कमेंट की, उनमें से एक थी, “यह आपके फिगर को नहीं दिखाती”.

इस पोस्ट ने कई लोगों को प्रभावित किया है, क्योंकि 2,000 से ज़्यादा लोगों ने इसे पसंद किया है. उनकी कई रील्स को लाखों व्यूज मिल चुके हैं. लेकिन, जैकलीन की राय में, उनके कपड़े इस मकसद को पूरा नहीं करते हैं. अपनी बात को साबित करने के लिए, वे उस पैटर्न वाली ड्रेस में वापस आ गई, और स्वीकार किया कि यह पहली बार नहीं है जब किसी ने इस तरह का कमेंट किया है. वह जानना चाहती है कि लोग क्यों सोचते हैं कि महिलाओं को अपने शरीर के दिखने के आधार पर फैशन के विकल्प चुनने के लिए “बाध्य” होना चाहिए.