फिल्म रिव्यू देवरा : कमजोर कहानी के बीच दमदार एक्शन

फिल्म रिव्यू देवरा : कमजोर कहानी के बीच दमदार एक्शन

प्रेषित समय :11:32:16 AM / Wed, Oct 2nd, 2024
Reporter : पलपल रिपोर्टर

रेटिंग : 
कलाकार : जूनियर एनटीआर, सैफ अली खान, जाह्नवी कपूर, प्रकाश राज
निर्देशक : कोराताला शिवा
निर्माता :
लेखक :
रिलीज डेट : Sep 27, 2024
प्लेटफॉर्म : सिनेमाघर
भाषा : तेलुगु, तमिल, हिंदी
बजट : N/A

जूनियर एनटीआर, सैफ अली खान, जाह्नवी कपूर स्टारर फिल्म ‘देवरा’ सिनेमाघरों में रिलीज हो गई है. इस फिल्म को लेकर लोगों में काफी क्रेज था. लेखक से निर्देशक बने कोरटाला शिवा द्वारा निर्देशित यह फिल्म उम्मीदों पर खरी नहीं उतरी है. फिल्म की कहानी से लेकर इसके स्क्रीनप्ले और डायलॉग्स तक, हर चीज में खामियां हैं. 

कहानी- फिल्म की कहानी उन 4 गांवों पर आधारित है, जो समुद्र तट पर बसे हैं, जहां से बंदरगाहों की ओर जाने वाले जहाज गुजरते हैं. पहले ये गांव अपने राजा की रक्षा के लिए जाने जाते थे, लेकिन देश को अंग्रेजों से आजादी मिलने के बाद यहां सब कुछ बदल गया. इन्हीं में से एक गांव में देवरा रहता है, जो शुरू में अवैध हथियारों की तस्करी करने वाले एक गिरोह की मदद करता है, लेकिन बाद में जब उसे पता चलता है कि इससे उसके गांव को नुकसान पहुंचेगा, तो वह इसके खिलाफ खड़ा हो जाता है.

जब देवरा सही रास्ते पर चलने की कोशिश करता है, तो गांव के बाकी लोगों के कुछ बदमाश उसके खिलाफ खड़े हो जाते हैं. फिल्म में आपको देवरा की पत्नी के रोल में श्रुति मराठे नजर आएंगी. वहीं, सैफ अली खान ‘भैरा’ के रूप में विलेन का किरदार निभाते नजर आएंगे.

फिल्म में जाह्नवी कपूर भी हैं. ये तो आप जानते ही होंगे. फिल्म में जाह्नवी को आकर्षण के तौर पर देखना अच्छा लगता है. फिल्म में आप उन्हें थंगम की भूमिका में देख पाएंगे, जो देवरा के बेटे वरधा की लवर है. पहले देवरा और फिर उनके बेटे वरधा… दोहरी भूमिका की वजह से फिल्म में जूनियर एनटीआर पर्दे पर ज्यादा नजर आते हैं. शिवा ने पूरी फिल्म में जूनियर एनटीआर को ‘बाहुबली’ बनाने की पूरी कोशिश की, लेकिन वो इसमें सफल नहीं हो पाए.

फिल्म की कहानी बेहद कमजोर नजर आती है. कुछ नयापन भी नजर नहीं आता. साथ ही स्क्रीनप्ले और डायलॉग भी ऐसे नहीं हैं जो कमजोर कहानी की भरपाई कर सकें. अभी तो फिल्म की कहानी भी पूरी खत्म नहीं हुई है, इस का दूसरा पार्ट भी आना बाकी है, लेकिन पहले ही पार्ट को देखने के बाद शायद ही इसके दूसरे पार्ट की ओर दर्शक जाना चाहेंगे.