महिंद्रा थार रॉक्स की बुकिंग आज से शुरू, 6 वेरिएंट्स विकल्‍प के साथ आएगी नजर

महिंद्रा थार रॉक्स की बुकिंग आज से शुरू, 6 वेरिएंट्स विकल्‍प के साथ आएगी नजर

प्रेषित समय :12:36:01 PM / Thu, Oct 3rd, 2024
Reporter : पलपल रिपोर्टर

महिंद्रा थार रॉक्स जो 15 अगस्त 2024 में  लॉन्च हुई थी उसकी बुकिंग आज से शुरू हो गई है. महिंद्रा इस दशहरे पर नई थार की डिलीवरी शुरू करेगी और ग्राहक टेस्ट ड्राइव के लिए डीलरशिप पर व्यक्तिगत रूप से  जा सकते हैं. बता दें कि थार रॉक्स बेहद शानदार गाडी है और इसमें स्पेस काफी अच्छा मिल जाता है. इसका लुक भी काफी बढ़िया हैं. इस गाडी की लॉन्चिंग कोच्ची में हुई थी.  इस गाडी को 6 वेरिएंट्स के विकल्‍प के साथ बाजार में उतारा गया है.

महिंद्रा की ओर से Thar Roxx में दो इंजन के विकल्‍प दिए जाते हैं। जिनमें दो लीटर की क्षमता का (TGDI), mStallion (RWD) और 2.2 लीटर की क्षमता का mHawk (RWD & 4x4) इंजन का विकल्‍प दिया जाता है। दो लीटर इंजन से इसे मैनुअल ट्रांसमिशन में 119 किलोवाट की पावर और 330 न्‍यूटन मीटर का टॉर्क मिलता है। वहीं 6स्‍पीड ऑटोमैटिक टॉर्क कनवर्टर से 130 किलेवाट की पावर और 380 न्‍यूटन मीटर का टॉर्क मिलता है। 2.2 लीटर इंजन के विकल्‍प में मैनुअल ट्रांसमिशन के साथ 111.9 किलोवाट की पावर और 330 न्‍यूटन मीटर का टॉर्क, 6स्‍पीड ऑटोमैटिक से111.9 और 128.6 किलोवाट की पावर और 330 और 370 न्‍यूटन मीटर का टॉर्क मिलता है।

महिंद्रा थार रॉक्‍स में कंपनी की ओर से कई बेहतरीन फीचर्स को दिया गया है। इसमें ड्राइवर और पैसेंजर एयरबैग, साइड और कर्टेन एयरबैग, टीपीएमएस, पार्किंग सेंसर, रियर कैमरा, ई-कॉल, एसओएस, रियर डिस्‍क ब्रेक, ईएससी, ईबीडी, एबीएस, हिल होल्‍ड, ईएसएस, एड्रेनॉक्‍स कनेक्टिड कार, हरमन कार्डन ऑडियो सिस्‍टम, 26.03 सेमी इंफोटेनमेंट सिस्‍टम, 26.03 सेमी एचडी डिजिटल इंस्‍ट्रूमेंट क्‍लस्‍टर, एंड्राइड ऑटो, एपल कार प्‍ले, सराउंड व्‍यू कैमरा, Level-2 ADAS, फ्रंट वेंटिलेटिड सीट्स, ऑटो टेंपरेचर कंट्रोल, रियर एसी वेंट, ऑटो हैडलैंप, रियर वाइपर और वॉशर, कूल्‍ड ग्‍लोव बॉक्‍स, पुश बटन स्‍टार्ट, क्रूज कंट्रोल, 18 और 19 इंच टायर, पैनोरमिक सनरूफ, एलईडी लाइट्स, एलईडी डीआरएल, ड्यूल टोन इंटीरियर, जिप और जैप ड्राइविंग मोड, स्‍नो, सैंड और मड टैरेन मोड्स जैसे फीचर्स मिलते हैं। कंपनी की ओर से इसके इंटीरियर में अब तक Ivory रंग को ही दिया गया था, लेकिन एक अक्‍टूबर को महिंद्रा ने एसयूवी के इंटीरियर में Mocha Brown रंग के विकल्‍प की भी घोषणा कर दी है। हालांकि इस रंग के इंटीरियर को खास तौर पर 4X4 वेरिएंट्स में ही दिया जाएगा।