गुरुग्राम में बड़ा हादसा: शटरिंग खोलने के लिए टैंक में उतरे 3 मजदूरों की जहरीली गैस की चपेट में आने से मौत

शटरिंग खोलने के लिए टैंक में उतरे 3 मजदूरों की जहरीली गैस की चपेट में आने से मौत

प्रेषित समय :15:51:45 PM / Fri, Oct 4th, 2024
Reporter : पलपल रिपोर्टर

गुरुग्राम. एनसीआर के गुरुग्राम के सदर थाना क्षेत्र के हंस एनक्लेव में एक निर्माणाधीन इमारत में शुक्रवार 4 अक्टूबर की सुबह एक दर्दनाक हादसा हुआ. यहां एक वॉटर टैंक के अंदर उतरे तीन मजदूरों की मौत हो गई. बताया जा रहा है कि टैंक के अंदर जहरीली गैस होने की वजह से यह हादसा हुआ.

घटना के मुताबिक, इमारत में बन रहे वॉटर टैंक की शटरिंग खोलने के लिए तीन मजदूर टैंक के अंदर उतरे थे. टैंक में करीब एक फीट पानी भरा हुआ था. कुछ देर बाद जब वे बाहर नहीं आए तो अन्य मजदूरों ने इसकी सूचना पुलिस को दी. मौके पर पहुंची पुलिस ने तीनों मजदूरों को बाहर निकालकर अस्पताल पहुंचाया, जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया.

पुलिस के मुताबिक, प्रारंभिक जांच में यह बात सामने आई है कि टैंक के अंदर जहरीली गैस होने की वजह से मजदूरों की मौत हुई है. हालांकि, इसकी पुष्टि के लिए पोस्टमार्टम रिपोर्ट का इंतजार किया जा रहा है. पुलिस ने मृतकों के शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है. पुलिस इस मामले में सभी पहलुओं की जांच कर रही है. मृतकों के परिजनों ने बिल्डर के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है. उनका आरोप है कि सुरक्षा मानकों का पालन नहीं करने की वजह से यह हादसा हुआ है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-