दूसरे वनडे मुकाबले में साउथ अफ्रीका ने आयरलैंड को 174 रनों से हराया

दूसरे वनडे मुकाबले में साउथ अफ्रीका ने आयरलैंड को 174 रनों से हराया

प्रेषित समय :09:14:45 AM / Sat, Oct 5th, 2024
Reporter : पलपल रिपोर्टर

नई दिल्ली. आयरलैंड राष्ट्रीय क्रिकेट टीम बनाम साउथ अफ्रीका राष्ट्रीय क्रिकेट टीम के तीन मैचों की वनडे सीरीज का दूसरा मुकाबला अबू धाबी के शेख जायद स्टेडियम में खेला गया. दूसरे मुकाबले में साउथ अफ्रीका की टीम ने आयरलैंड को 174 रनों से हरा दिया. इसके साथ ही साउथ अफ्रीका की टीम ने सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त बना ली हैं.  

अफ्रीका के कप्तान तेम्बा बावुमा ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया. टॉस जीतने के बाद पहले बल्लेबाजी करने उतरी साउथ अफ्रीका के टीम का आगाज शानदार रहा और पहले विकेट के लिए दोनों बल्लेबाजों ने 78 रन जड़ दिए. साउथ अफ्रीका की टीम ने निर्धारित 50 ओवरों में चार विकेट खोकर 343 रन बनाए. साउथ अफ्रीका की तरफ से ट्रिस्टन स्टब्स ने सबसे ज्यादा नाबाद 112 रनों की बेहतरीन शतकीय पारी खेली. अपनी इस शानदार पारी के दौरान ट्रिस्टन स्टब्स ने 81 गेंदों पर आठ चौके और तीन छक्के लगाए. ट्रिस्टन स्टब्स के अलावा काइल वेरिन ने 67 रन बनाए.

आयरलैंड की टीम को कर्टिस कैम्फर ने पहली बड़ी सफलता दिलाए. आयरलैंड की ओर से क्रेग यंग, कर्टिस कैम्फर, एंडी मैकब्राइन और गेविन होए ने सबसे ज्यादा एक-एक विकेट अपने नाम किए. आयरलैंड की टीम को यह मुकाबला जीतने के लिए 50 ओवर में 344 रन बनाने थे.

लक्ष्य का पीछा करने उतरी आयरलैंड के टीम की शुरूआत अच्छी नहीं रहीं और महज 7 रन पर टीम के दोनों सलामी बल्लेबाज पवेलियन लौट गए. इसके बाद कोई भी बल्लेबाज क्रीज पर टिक नहीं पाया. आयरलैंड की पूरी टीम 30.3 ओवर में महज 169 रन बनाकर सिमट गई. आयरलैंड की तरफ से क्रेग यंग ने सबसे ज्यादा 21 रनों की पारी खेली. क्रेग यंग के अलावा मार्क अडायर और ग्राहम ह्यूम ने 21-21 रन बनाए. साउथ अफ्रीका की ओर से लिज़ाद विलियम्स ने घातक गेंदबाजी और तीन विकेट चटकाए. लिज़ाद विलियम्स के अलावा लुंगी एनगिडी और ब्योर्न फ़ोर्टुइन को दो-दो विकेट मिले.