बुलंदशहर: नमाज के बाद बवाल, पुलिस पर अचानक पथराव, इंस्पेक्टर घायल

बुलंदशहर: नमाज के बाद बवाल, पुलिस पर अचानक पथराव, इंस्पेक्टर घायल

प्रेषित समय :09:34:44 AM / Sat, Oct 5th, 2024
Reporter : पलपल रिपोर्टर

बुलंदशहर. उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर में शुक्रवार की शाम को भारी बवाल हो गया. ईशा की नमाज के बाद अचानक भीड़ आक्रोशित हो उठी और पुलिस पर पथराव कर दिया. घटना के बाद सिकंदराबाद कोतवाली के प्रभारी इंस्पेक्टर रवि रतन घायल हो गए. उन्हें तुरंत अस्पताल में भर्ती कराया गया. बताया जा रहा है ये बवाल गाजियाबाद के डासना मंदिर के महंत यति नरसिंहानंद सरस्वती द्वारा पैगंबर मोहम्मद और कुरान पर दिए बयान के बाद हुआ है. फिलहाल स्थिति नियंत्रण में है, लेकिन इलाके में तनाव बना हुआ है. पुलिस ने इलाके में शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए कड़े इंतजाम किए हैं.

पथराव की सूचना मिलते ही PAC की एक बटालियन को भी घटनास्थल पर भेजा गया, लेकिन प्रदर्शनकारियों ने PAC पर भी पथराव किया. इस हिंसा में सिकंदराबाद कोतवाली के प्रभारी इंस्पेक्टर रवि रतन घायल हो गए, जिन्हें तुरंत अस्पताल में भर्ती कराया गया. इस बवाल की जड़ में गाजियाबाद के डासना मंदिर के महंत यति नरसिंहानंद सरस्वती का विवादित बयान बताया जा रहा है. उन्होंने हाल ही में एक कार्यक्रम के दौरान पैगंबर मोहम्मद और कुरान पर आपत्तिजनक टिप्पणी की थी, जिससे एक विशेष समुदाय का गुस्सा भड़क उठा. उनके खिलाफ FIR भी दर्ज की गई थी. जब उनके बयान का वीडियो वायरल हुआ, तो विरोध और तेज हो गया.

हालांकि, शुक्रवार को जुमे की नमाज के दौरान कोई समस्या नहीं हुई, लेकिन शाम की ईशा की नमाज के बाद स्थिति बदल गई. नमाज के बाद बड़ी संख्या में लोग गद्दिवाड़ा इलाके में जमा हो गए और महंत के बयान के खिलाफ विरोध प्रदर्शन करने लगे. मौके पर पहुंची पुलिस टीम ने लोगों को शांत करने की कोशिश की, लेकिन लोग उग्र हो गए और पुलिस पर पथराव शुरू कर दिया. घटना के तुरंत बाद पुलिस और PAC की टीमों को स्थिति संभालने के लिए बुलाया गया. पुलिस और प्रशासन के वरिष्ठ अधिकारियों ने मौके पर पहुंचकर उपद्रवियों को खदेड़ने का प्रयास किया. फिलहाल इलाके में भारी पुलिस बल तैनात किया गया है. प्रशासन हालात पर नजर बनाए हुए है.