एग्जिट पोल्स! काहे बीजेपी की ऐसी हालत हो गई?

एग्जिट पोल्स! काहे बीजेपी की ऐसी हालत हो गई?

प्रेषित समय :12:51:22 PM / Sun, Oct 6th, 2024
Reporter : पलपल रिपोर्टर

अभिमनोज


सभी एग्जिट पोल्स इस ओर इशारा कर रहे हैं कि दस साल बाद हरियाणा से बीजेपी सरकार की विदाई होने जा रही है.
बड़ा सवाल यह है कि- आखिर ऐसे हालात क्यों बने? 

लोकसभा चुनाव के दौरान ही यह साफ हो गया था कि जनता का केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार से मोहभंग होता जा रहा है, लेकिन हरियाणा में तो और भी कई मुद्दे हैं, जिनके कारण बीजेपी की ऐसी सियासी तस्वीर बन रही है.

हरियाणा में सबसे बड़ा किसानों का मुद्दा रहा है, किसान और केंद्र सरकार के बीच लंबे समय से संघर्ष चल रहा है, जिसने बीजेपी सरकार की इमेज किसान विरोधी बना दी है.
दूसरा बड़ा मुद्दा अग्निवीर का है, हरियाणा से सेना में सबसे ज्यादा युवा जाते रहे हैं, लेकिन केंद्र में नरेंद्र मोदी सरकार आने के बाद अग्निवीर योजना ने युवाओं को बेहद निराश किया है, इसके अलावा सरकारी नौकरियों के अभाव में बेरोजगारी भी बड़ा मुद्दा है.

महिला पहलवानों के मुद्दे पर जिस तरह से नरेंद्र मोदी सरकार ने एक तरफा रूख अपनाया, उसने हरियाणा में बीजेपी का भारी नुकसान किया है. 

सबसे खास.... कंगना रनौत जैसे नेताओं ने किसानों के खिलाफ जिस तरह के बयान दिए है, उसने बहुत पहले ही बीजेपी की जीत की राह में कांटे बिछा दिए थे? 

लिहाजा.... एग्जिट पोल्‍स के नतीजे चौंकानेवाले नहीं हैं, आश्चर्य तो तब होगा, यदि इसके बाद भी हरियाणा में बीजेपी की सरकार बन जाती है!

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-