हरियाणा चुनाव! क्या कहा पत्रकारों के 'एग्जिट पोल' ने और क्या कहता है 'सितारों का पोल'?

हरियाणा चुनाव! क्या कहा पत्रकारों के

प्रेषित समय :22:10:05 PM / Mon, Oct 7th, 2024
Reporter : पलपल रिपोर्टर

प्रदीप द्विवेदी
किसी जमाने में पत्रकार अपने दम पर चुनाव का विश्लेषण करते थे, फिर इसमें ज्योतिष शास्त्र की एंट्री हुई, लेकिन.... पॉलिटिकल मैनेजमेंट के एक्सपर्ट्स ने सितारों को भी  मैनेज  कर लिया, लिहाजा.... इस अवैज्ञानिक हिसाब को मात देने आ गया- वैज्ञानिक पोल, परन्तु गुजरते समय के साथ इस ढोल की भी पोल खुल गई, तो.... सारे सर्वे से जनता का भरोसा उठ गया?
हरियाणा विधानसभा चुनाव के ताजा एग्जिट पोल देख कर लगता है कि- इस बार के पोल में मिलावट नहीं हुई है, इस बार पोल वालों ने किसी और के बजाए अपनी साख बचाने की कोशिश की है?
इस मामले में एबीपी न्यूज ने तो एग्जिट पोल को क्रॉस चेक करने के लिए पत्रकारों के एग्जिट पोल ही कर डाले हैं!
इस पत्रकारों के एग्जिट पोल में जो परिणाम आए हैं, वे इस प्रकार हैं.....
कांग्रेस- 48
बीजेपी-17
इनेलो-बसपा - 2
निर्दलीय- 3
ऐसी सीटें जहां है कड़ी टक्कर है- 20
तो.... यह पोल भी बता रहा है कि- इस बार तो हरियाणा में कांग्रेस सरकार?
अब बात सितारों की..... यदि आप ज्योतिष शास्त्र पर भरोसा करते हैं, तो सितारे चुनाव को दो तरह से प्रभावित करते हैं, एक- सार्वजनिक, जिसमें ग्रहों के गोचरवश विभिन्न राशियों को शुभाशुभ परिणाम मिलते हैं और दो- व्यक्तिगत, जिसके तहत व्यक्ति विशेष के अपने सितारे नतीजे देते हैं!
हरियाणा चुनाव की मतगणना के दिन- 8 अक्टूबर 2024 को वृश्चिक का चंद्र है, जो वृषभ, मिथुन, कन्या, वृश्चिक, मकर और कुम्भ प्रभावी राशिवालों के लिए उत्तम है, तो उनके सितारे भी बुलंद हैं जिनका जन्म- अश्विनी, भरणी, रोहिणी, आर्द्रा, पुष्य, मघा, पूर्वाफाल्गुनी, हस्त, स्वाति, अनुराधा, मूल, पूर्वाषाढ़ा, श्रवण, शतभिषा और उत्तर भाद्रपद नक्षत्र में हुआ है.
यह दिन वृषभ, सिंह और धनु राशियों के लिए उतना अच्छा नहीं है! 

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-