एंड्रॉइड की ये नोटिफिकेशन आपके पास आई क्या, मिलेंगे कई फीचर्स

एंड्रॉइड की ये नोटिफिकेशन आपके पास आई क्या, मिलेंगे कई फीचर्स

प्रेषित समय :10:47:23 AM / Wed, Oct 9th, 2024
Reporter : पलपल रिपोर्टर

दुनिया की प्रमुख टेक कंपनियों में से एक, गूगल, लगातार अपने यूजर्स के लिए नए फीचर्स डेवलप किए हैं. इस समय गूगल अपने नए ओएस, एंड्रॉयड 15, को लेकर चर्चा में है. हाल ही में कुछ एंड्रॉयड यूजर्स के स्मार्टफोन्स पर एक नोटिफिकेशन दिखाई दी है. अगर आपके फोन पर भी 'Your Android Has New Features' टाइटल वाली नोटिफिकेशन आई है, तो यह गूगल प्ले सर्विस से संबंधित है.

जब आप इस नोटिफिकेशन को खोलते हैं, तो यह एक फुल स्क्रीन स्लाइड शो में खुलती है, जिसमें नए फीचर्स के बारे में जानकारी दी जाती है. इसमें 4 से 5 स्लाइड होती हैं, जिन्हें आगे बढ़ाने पर आखिरी में Finish पर क्लिक करना होता है, जिसके बाद नोटिफिकेशन हट जाती है. यह सुविधा यूजर्स को एंड्रॉइड डिवाइस में लेटेस्ट अपडेट्स और नए फीचर्स के बारे में जागरूक करने के लिए है.

एंड्रॉइड डिवाइस में नए फीचर्स:- गूगल ने हाल ही में एंड्रॉइड यूजर्स को नए फीचर्स के बारे में जानकारी देने के लिए नोटिफिकेशन भेजी है. इसमें गूगल लेंस, सर्कल टू सर्च, गूगल फोटोज जैसे कई जरूरी फीचर्स शामिल हैं. पहले यह नोटिफिकेशन केवल गूगल पिक्सल फोन पर देखी गई थीं, लेकिन अब अन्य स्मार्टफोन्स के यूजर्स को भी यह नोटिफिकेशन मिल रही हैं.

नोटिफिकेशन की डिटेल: - गूगल प्ले सर्विस द्वारा भेजी जाने वाली इस नोटिफिकेशन में बताया गया है कि एंड्रॉइड यूजर्स इन लेटेस्ट फीचर्स का इस्तेमाल कैसे कर सकते हैं. हर फीचर की विस्तार से जानकारी दी गई है, साथ ही यह भी बताया गया है कि ये फीचर्स कब से उपलब्ध होंगे.

नोटिफिकेशन में मिले ये फीचर्स: गूगल लेंस, ट्रांसलेशन फीचर, गूगल फोटोज, सर्कल टू सर्च, क्यूआर कोड स्कैनिंग, गूगल वॉलेट, शॉर्ट वीडियो रिकॉर्डिंग, मैजिक एडिटर, बारकोड पास फीचर।

इन नए फीचर्स के जरिए यूजर्स को बेहतर एक्सपीरियंस और सर्विसेज मिलेंगी जिससे फोन का एक्सपीरियंस और बढ़ जाएगा.