Punjab: किसानों का बड़ा ऐलान, 13 अक्टूबर को पूरे राज्य की सड़कों को बंद करने की घोषणा

Punjab: किसानों का बड़ा ऐलान, 13 अक्टूबर को पूरे राज्य की सड़कों को बंद करने की घोषणा

प्रेषित समय :17:52:42 PM / Fri, Oct 11th, 2024
Reporter : पलपल रिपोर्टर

चंडीगढ़. यूनाइटेड किसान मोर्चा ने 13 अक्टूबर को पूरे पंजाब में सड़कों को बंद करने की घोषणा की है. किसान नेता बलबीर सिंह राजेवाल ने ऐलान किया कि 13 अक्टूबर को पंजाब की सड़कों को 3 घंटे के लिए जाम किया जाएगा.

चंडीगढ़ में प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान किसान नेता बलबीर सिंह राजेवाल ने कहा कि यह पहली बार है जब खरीद शुरू नहीं हुई है, इसलिए पंजाब और दिल्ली दोनों सरकारें दोषी हैं. किसान नेता ने कहा कि यदि सरकार ने पंजाब से धान नहीं हटाया, तो पंजाब बर्बाद हो जाएगा. जिसको लेकर हम 13 तारीख को दोपहर 12 बजे से 3 बजे तक पंजाब में सड़क यातायात बंद रखेंगे, और 14 को किसान भवन में सभी संगठनों के साथ एक संयुक्त बैठक कर सरकार के खिलाफ सख्त कार्रवाई करेंगे.

किसान नेता ने कहा कि हमारे गोदामों में अभी भी धान पड़ा है, जिसके लिए हम सरकार को चेतावनी देते हैं कि वह सभी गोदामों को जल्दी खाली करवाए, क्योंकि पंजाब का भविष्य बचाना है. यह निर्णय संगठनों ने मिलकर लिया है, क्योंकि यह समस्या सिर्फ हमारी नहीं, बल्कि पूरे पंजाब की है. उन्होंने कहा कि कई लोगों से धान कम कीमत पर खरीदा जा रहा है. राजेवाल ने कहा कि आज हमें एकजुट होकर लड़ना होगा. इसलिए हम 13 अक्टूबर को पूरे पंजाब में 3 घंटे के लिए यातायात ठप करके सरकार को चेतावनी दे रहे हैं.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-