छत्तीसगढ़ में सुरक्षाबलों ने भीषण मुठभेड़ में 29 नक्सलियों को मार गिराया, 27-27 लाख के दो नक्सली भी मारे गए

छत्तीसगढ़ में सुरक्षाबलों ने भीषण मुठभेड़ में 29 नक्सलियों को मार गिराया, 27-27 लाख के दो नक्सली भी मारे गए

प्रेषित समय :21:35:19 PM / Tue, Apr 16th, 2024
Reporter : reporternamegoeshere
Whatsapp Channel

कांकेर. छत्तीसगढ़ के कांकेर में सुरक्षाबलों ने मुठभेड़ में 29 नक्सलियों को मार दिया गया.  जिसमें दो नक्सलियों पर 27-27 लाख रुपए का इनाम रहा. वहीं सुरक्षा बलों के तीन जवानघायल हुए है. छोटे बेठिया थाना क्षेत्र के माड़ इलाके में इस मुठभेड़ में 27 लाख रुपये के इनामी नक्सली कमांडर शंकर राव को भी मार गिराया है. इन सभी के शवों को बरामद कर लिया गया है.

मुठभेड़ में बीएसएफ इंस्पेक्टर रमेश चौधरी सहित तीन जवान घायल हुए है. इनमें दो डीआरजी के जवान है. सुरक्षाबलों ने मौके से 5 एके 47 राइफल बरामद की है. घायल जवानों को हेलीकॉप्टर से रायपुर लाया गया. डीआरजी का घायल जवान सूर्यवंशी श्रीमाली धमतरी जिले के नगरी का रहने वाला है. मुठभेड़ में मारे गए शंकर राव व ललिता माड़वी डीवीसी रैंक के नक्सली लीडर थे. दोनों पर 27-27 लाख का इनाम घोषित था. पुलिस ने मौके से 4 ऑटोमेटिक हथियार भी जब्त किए हैं. सुरक्षाबलों व नक्सलियों के बीच मुठभेड़ साढ़े 5 घंटे चली. डीआईजी इंटेलिजेंस आलोक कुमार सिंह ने बताया कि पिछले कुछ दिनों से कांकेर इलाके में नक्सलियों के मूवमेंट के इनपुट्स मिल रहे थे. इसके बाद पुलिस व बीएसएफ ने ऑपरेशन की तैयारी की. इसी के तहत आज का ऑपरेशन प्लान किया गया. नक्सलियों को दोपहर करीब एक बजे घेर लिया गया. 2 बजे मुठभेड़ शुरू हुई और शाम को 7.30 बजे तक चली. इस दौरान सुरक्षाबलों ने नक्सलियों के शव भी बरामद कर लिए गए.

4 दिन बाद 19 अप्रैल को बस्तर लोकसभा में वोटिंग होनी है. कांकेर लोकसभा में दूसरे चरण में मतदान होना है. इसके लिए नामांकन फॉर्म भी भरे जा चुके हैं. कांकेर में 26 अप्रैल को वोटिंग होगी.

पांच लाख रुपए इनाम व सरकारी नौकरी घोषणा-

कबीरधाम जिले में नक्सलियों की सूचना देकर उन्हें पकड़वाने वाले को 5 लाख रुपए का इनाम देने की घोषणा की गई है. एसपी अभिषेक पल्लव ने इनाम के साथ ही पुलिस विभाग में सरकारी नौकरी देने का भी ऐलान किया है. सूचना देने के लिए एक हेल्प लाइन नंबर 78988 15399 भी जारी किया गया है. इसके लिए जवान गांव-गांव में नक्सलियों की तस्वीर वाली पोस्टर दीवारों पर लगा रहे हैं.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

छत्तीसगढ़ : सुरक्षाबलों की कार्रवाई से नक्सली खेमे में खलबली, 26 नक्सलियों ने किया सरेंडर

छत्तीसगढ़: झोपड़ी में लगी भीषण आग, अंदर सो रहे तीन मासूम जिंदा जले; मां-बाप नहीं थे मौजूद

छत्तीसगढ़ का मौसम बदला, 9 जिलों में बारिश की चेतावनी, दिन का तापमान सामान्य से 9 डिग्री कम

छत्तीसगढ़: बस्तर में राहुल गांधी बोले-एक झटके में हम गरीबी मिटा देंगे, जितना 70 करोड़ लोगों के पास धन, उतनी 22 लोगों की संपत्ति

छत्तीसगढ़: रेल यात्रियों को झटका, 14 अप्रैल से 19 ट्रेनें रद्द, कई एक्सप्रेस व सुपरफास्ट का बदला समय