Google Maps का करते हैं इस्तेमाल तो जान लें इन 5 सीक्रेट फीचर्स के बारे में

Google Maps का करते हैं इस्तेमाल तो जान लें इन 5 सीक्रेट फीचर्स के बारे में

प्रेषित समय :10:38:19 AM / Wed, Apr 17th, 2024
Reporter : reporternamegoeshere
Whatsapp Channel

Google Maps हमारी लाइफ का एक बेहद ही जरूरी ऐप है. कहीं भी जाना हो या फिर रास्ता देखना हो तो यह ऐप काम आती है. यहां से आप अपने आस-पास मौजूद किसी जगह को भी ढूंढ सकते हैं. Google Maps में कई ऐसे सीक्रेट फीचर्स होते हैं जिनके बारे में शायद ही आप जानते होंगे. यहां हम आपको 5 हिडन फीचर्स के बारे में बता रहे हैं जो कई लोगों को नहीं पता होगा. चलिए जानते हैं इनके बारे में. 

ई-व्हीकल सेटिंग: अगर आपके पास ई-व्हीकल है तो आप गूगल मैप के जरिए आसानी से चार्जिंग स्टेशन को ढूंढ सकते हैं. इसके लिए आपको सर्च बार में टाइप करना होगा Electric Charging Station Near Me. फिर आपको आपके आस-पास मौजूद चार्जिंग स्टेशन की जानकारी मिल जाएगी. 

स्ट्रीट व्यू टाइम ट्रैवल: इस फीचर के तहत आप यहे चेक कर सकते हैं कि कोई जगह पहले कैसे दिखती थी. हालांकि, यह फीचर हर लोकेशन को नहीं बल्कि कुछ सेलेक्टेड लोकेशन का ही पहले का नजारा दिखाता है. 

लाइव लोकेशन: इस ऐप के जरिए आप आसानी से अपने दोस्तों या परिवारवालों की लाइव लोकेशन को चेक कर सकते हैं. अगर आप किसी नई जगह जा रहे हैं तो आप अपनी लाइव लोकेशन भी अपने घरवालों या दोस्तों के साथ शेयर कर सकते हैं. 

ऑफलाइन नेविगेशन: यह जरूरी नहीं है कि Google Maps का इस्तेमाल ऑनलाइन ही हो. आप इसे ऑफलाइन भी इस्तेमाल कर सकते हैं. इसे बिना इंटरनेट के भी इस्तेमाल किया जा सकेगा. यह फीचर तब काम आएगा जब आपके पास इंटरनेट की सुविधा नहीं होगी. 

AI: एआई के साथ आप नई जगहों को डिस्कवर कर सकते हैं. यह फीचर सिर्फ कुछ ही यूजर्स के लिए उपलब्ध है. आप AI से यह पूछ सकते हैं कि पार्टी करने के लिए बेस्ट जगह कौन-सी है. यहां से आप कई चीजें ढूंढ सकते हैं. 
 

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

गूगल ने डूडल के जरिए सेलिब्रेट किया फारसी नववर्ष नौरोज 2024

गूगल ने बचपन की तस्वीर को पोर्न बताकर एकाउंट किया ब्लॉक, हाईकोर्ट ने जारी किया नोटिस

गूगल ने लैंगिक समानता का किया सम्मान, बनाया अनोखा डूडल